Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) हरियाणा विधानसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ रही है, जो बीजेपी सांसद नवीन जिंदल (Naveen Jindal) की मां हैं. हिसार से चुनावी मैदान में उतरीं सावित्री जिंदल के प्रचार में भले ही उनके बेटे नवीन जिंदल दूर हैं, लेकिन उनकी पत्नी शालू जिंदल (Shallu Jindal) चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं और रविवार को उन्होंने अपनी सास के लिए वोट मांगे. बेटे पृथ्वीराज-सज्जन-रतन जिंदल उनकी पत्नी व बच्चे भी प्रचार में उतरे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुरुक्षेत्र में बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे नवीन जिंदल


बता दें कि भाजपा सांसद नवीन जिंदल (Naveen Jindal) हिसार छोड़कर कुरुक्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे हैं. बता दें कि नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से ही सांसद हैं और इस साल हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) के सुशील गुप्ता को 29 हजार से ज्यादा वोटो से हराया था. बता दें कि अब तक कांग्रेस के साथ रहे नवीन जिंदल लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामि हो गए थे. इनके साथ ही उनकी मां सावित्री जिंदल भी बीजेपी में शामिल हुई थीं.


36 बिरादरी: हरियाणा की सियासत का वो मुहावरा जिसका हर पार्टी बार-बार कर रही जिक्र


क्यों निर्दलीय मैदान में उतरीं सावित्री जिंदल?


हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) हिसार से चुनावी मैदान में उतरी हैं.  हाल ही में उन्होंने कहा था कि अब उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है और बीजेपी उन्हें जितना मना ले, लेकिन वो नहीं मानेंगी. उन्होंने कहा कि जब किसी भी पार्टी ने उन्हें चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया, तब उन्होंने निर्दलीय चुनाव में उतरने का फैसला किया.


क्या बेटे से होती है राजनीति पर बात?


सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) इन दिनों चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. उन्होंने हाल ही में बताया था कि रोजना बेटे नवीन जिंदल से उनकी बातचीत होती है, लेकिन दोनों के बीच राजनीति के विषय पर कम ही बात होती है.


हरियाणा में भाजपा से कड़े मुकाबले में क्यों आगे दिख रही कांग्रेस? कुरुक्षेत्र-करनाल के लोगों ने क्या बताया


देश की सबसे अमीर महिला, 2.77 लाख करोड़ की संपत्ति


हिसार से चुनावी मैदान में उतरीं सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) देश की सबसे अमीर महिला हैं. सावित्री जिंदल जिंदल समूह की चेयरपर्सन हैं और स्वर्गीय ओपी जिंदल की पत्नी हैं, जिन्हें स्टील किंग के नाम से जाना जाता था. फॉर्च्यून इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सावित्री जिंदल 2.77 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकीन हैं.


5 अक्टूबर को मतदान, 8 अक्टूबर को वोटो की गिनती


हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. जबकि, 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. हरियाणा के साथ ही जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए मतदान हो रहा है और अब तक 3 में से 2 चरण के मतदान हो चुके हैं. जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए तीन चरणों में मतदान 18 सितंबर को शुरू हुआ था, जबकि दूसरे चरण में 25 सितंबर को वोट डाले गए थे. तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है.