UP Phulpur By-Election 2024: यूपी में असेंबली की 9 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस ने भले ही अपने उम्मीदवार न उतारने और सपा प्रत्याशियों का समर्थन करने का ऐलान किया हो. लेकिन प्रयागराज की फूलपुर सीट को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच खींचतान का दौर लगातार जारी है. एक तरफ जहां सपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी ने फूलपुर सीट पर नामांकन दाखिल कर दिया है. वहीं कांग्रेस पार्टी के गंगापार के जिला अध्यक्ष सुरेश यादव ने भी नामांकन पत्र ले लिया है. सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को नामांकन के आखिरी दिन सुरेश यादव कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस नेतृत्व से सिंबल देने का अनुरोध


जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में कांग्रेस पार्टी के गंगापार जिला अध्यक्ष सुरेश यादव ने कहा है कि क्षेत्र की जनता की मांग है, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मांग है, जिसके चलते वह फूलपुर विधानसभा सीट पर कल नामांकन दाखिल करेंगे. सुरेश यादव ने कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व से आग्रह किया है कि सपा प्रत्याशी का नामांकन वापस कराया जाए और उनको सिंबल अलॉट किया जाए. उन्होंने साफ़ किया है कि फूलपुर क्षेत्र की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग पर ही नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं.


सुरेश यादव ने कहा कि सपा ने वादा भी किया था फूलपुर सीट देने का, लेकिन बाद में वह मुकर गई. सपा को मौका देते हुए यादव ने कहा, अभी भी समय है, सपा अपना प्रत्याशी के नामांकन को वापस ले ले और हमारा समर्थन करे.


'क्षेत्र में स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा'


उधर फूलपुर उपचुनाव में बीएसपी के प्रत्याशी जितेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार को नामांकन दाखिल कर दिया. कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन दाखिल करने के बाद जितेंद्र कुमार सिंह ने अपनी जीत का दावा किया. उनका कहना है कि फूलपुर विधानसभा की जनता के सामने स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा है. जनता बाहरी प्रत्याशियों के मुकाबले स्थानीय यानी जितेंद्र कुमार सिंह को जिताना चाहती है.


उन्होंने कहा कि विकास और बीएसपी के शासन काल को लोग आज भी याद करते हैं. जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि सपा और बीजेपी ने फूलपुर क्षेत्र से बाहर रहने वालों को प्रत्याशी बनाया है. इससे जनता में आक्रोश है और वह चुनाव का जनता इंतजार कर रही है. सपा और बीजेपी को जनता हराकर बीएसपी को जिताने का काम करेगी.


जीत का परचम लहराएंगे- बीजेपी प्रत्याशी 


वहीं बीजेपी ने फूलपुर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक दीपक पटेल को प्रत्याशी बनाया है. दीपक पटेल ने प्रत्याशी बनाए जाने के बाद शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया है. उन्होंने दावा किया है कि फूलपुर में डबल इंजन की सरकार के विकास कार्यों के बदौलत जीत का परचम लहराएंगे. बीजेपी से प्रत्याशी बनाए गए दीपक पटेल ने कहा लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने जो झूठ का नैरेटिव सेट किया था, वह उपचुनाव में नहीं चलेगा और बीजेपी फूलपुर के साथ सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी.