Who is Bhau Gang: क्राइम की दुनिया में कोई उसे खौफ कहता है, कोई 12 गोलियों वाला बदमाश और कोई उसे भाऊ करता है. दिल्ली और हरियाणा में जहां भी 12 से ज्यादा गोलियां चलती है. पुलिस समझ जाती है कि वारदात के पीछे भाऊ गैंग है. भाऊ गैंग पुर्तगाल से ऑपरेट होता लेकिन दहशत दिल्ली-हरियाणा में फैली हुई है. इस साल भाऊ गैंग के गुर्गों की गोलियों की आवाज खूब सुनाई दी है. लेकिन इस बार दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने एक साथ मिलकर भाऊ गैंग के बदमाशों को ढेर किया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाऊ गैंग के 3 सदस्य ढेर


हरियाणा के सोनीपत के खरखौदा में पुलिस और भाऊ गैंग के बदमाशों के बीच एनकाउंटर हुआ जिसमें भाऊ गैंग के 3 सदस्य ढेर कर दिए गए...मारे गए तीनों बदमाश कई बड़ी वारदातों में शामिल थे.  शुक्रवार रात सोनीपत के खरखोदा में करीब 13 मिनट फायरिंग हुई और 13 मिनट में भाऊ के 3 शार्प शूटर का चैप्टर पुलिस की गोली ने क्लोज कर दिया.


इस बार पुलिस की गोली पर भाऊ के तीन गुर्गों विक्की छोटा, आशीष लालू और सन्नी गुज्जर का नाम लिखा था. जिन्हें दिल्ली पुलिस 3 हफ्ते से खोज रही थी. पुलिस को खबर मिली थी कि राजौरी गार्डन में अमन नाम के शख्स की हत्या करने वाले भाऊ गैंग के गुर्गों की लोकेशन सोनीपत में है. जिसके बाद दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन कर तीनों को घेरकर मारा.


किस्मत और गाड़ी दे गई धोखा


पुलिस को देख भाऊ गैंग के तीनों गुर्गों ने कार से भागने की कोशिश की लेकिन किस्मत और गाड़ी दोनों धोखा दे गई. छिनौली के पास कार खेत में फंस गई. बचने के लिए बदमाशों ने फायरिंग की, जिसका जवाब पुलिस ने भी गोली से दिया. 


एडिशनल सीपी, क्राइम संजय भाटिया ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से 40 राउंड फायरिंग हुई. पुलिस ने मारे गए भाऊ गैंग के गुर्गों के पास से एक कार, 5 ऑटोमैटिक पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए है. मारे गए शार्प शूटर आशीष पर 20 से ज्यादा क्रिमिनल केस दर्ज थे. जबकि सन्नी पर 15 और विक्की पर 7 मुकदमें दर्ज थे.


तीनों शार्प शूटर पर था 2- 2 लाख का इनाम


राजौरी गार्डन के बर्गर किंग हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने भाऊ गैंग के इन्हीं तीन शार्प शूटर पर 2-2 लाख रुपये का इनाम रखा था. हालाकि इस हत्याकांड में शामिल लेडी डॉन को अभी तक पुलिस ढूंढ नहीं पाई है. पिछले महीने हिसार में भी एक शोरूम पर फायरिंग हुई थी. उसमें भी इन्हीं बदमाशों ने फिरौती के लिए धमकी दी थी.


विदेश में छिपे हैं बड़े गैंगस्टर


दिल्ली और हरियाणा पुलिस के लिए भाऊ गैंग सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ है. इसी सिरदर्द को खत्म करने के लिए अब पुलिस बारूद वाली गोली का इस्तेमाल कर रही है. हिमांशु उर्फ भाऊ भी बाकी बड़े गैंगस्टर की तरह विदेश से अपने गैंग को ऑपरेट करता है. भाऊ इस वक्त अपने दो करीबियों योगेश कादियान और साहिल के साथ मिलकर काम कर रहा है, जो विदेश में हैं. ज्यादातर गैंगस्टर या तो जेल में बंद है या विदेश में है. इसलिए पुलिस के लिए भी इन गैंग तक पहुंचना बड़ा चैलैंज है.


(राजू राज की रिपोर्ट)