नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली (Delhi) की हाईटेक पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है. जो UPSC परीक्षा के वीडियो चोरी से डाऊनलोड कर उन्हे बेचता था. आरोपी का नाम प्रियदर्शनी तिवारी है जिसकी उम्र 21 साल है. पुलिस का कहना है की ये एक पूरा गैंग है जो किसी कोचिंग सेंटर के वीडियो ऑनलाइन चोरी करने के बाद ज्यादा उंचे रेट पर बेच देता था. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल अब पकड़े गए आरोपी से आगे की पूछताछ करने में जुटी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस को और खुलासों की उम्मीद
साइबर सेल से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक इस गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश जारी है. वहीं पुलिस का ये भी मानना है कि पूरे नेटवर्क को खंगालने के बाद उन्हें कुछ और मामलों के बारे में सुराग मिल सकता है.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की साइबर सेल बेहद एडवांस है. पिछले साल ही दिल्ली पुलिस ने तीन नए सॉफ्टवेयर खरीदे थे जिससे किसी भी कंप्यूटर या फोन से डिलीट डेटा रिकवर करने के साथ ही क्षतिग्रस्त सिमकार्ड, मेमोरी चिप, मोबाइल से भी डाटा हासिल हो सकेगा. इसके तहत पुलिस के पास नेटवर्क फॉरेंसिक सिस्टम जैसा ब्रह्मास्त्र है जिससे सबसे ज्यादा ट्रैफिक जनरेट होने की लोकेशन और डाटा चुराने वाले पर नजर रखना आसान हो गया है.


LIVE TV