Hanuman Garhi Saint Murder Case: उत्तर प्रदेश (UP) के अयोध्या (Ayodhya) से एक दहलाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, अयोध्या के सिद्धपीठ हनुमान गढ़ी मंदिर (Hanuman Garhi Temple) के साधु की हत्या (Murder) हो गई है. हनुमान गढ़ी के मुख्य द्वार के पास साधु दुर्लभ दास (Durlabh Das) की हत्या हो गई है. जान लें कि बसंतीय पट्टी के 45 साल के साधु राम सहारे दास के शिष्य दुर्लभ दास का कत्ल हो गया. हनुमान गढ़ी की सीढ़ी के बगल बने आश्रम में ये हत्या हुई है. बता दें कि वहीं रहने वाले साधु के दो शिष्यों पर हत्या करने का आरोप लगा है. हत्या की वारदात के बाद से इलाके में सनसनी है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपी से पूछताछ कर रही पुलिस


बता दें कि घटना के बाद से मुख्य आरोपी उमेश शुक्ला का बेटा ऋषभ शुक्ला फरार है. ऋषभ शाहजहांपुर का रहने वाला है. वहीं, दूसरे शिष्य गोविंद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस इस समय आरोपी गोविंद से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने कहा है कि जो भी दोषी होगा उसको छोड़ा नहीं जाएगा.


फॉरेंसिक टीम ने जुटाए सबूत


घटना के बाद मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम घटनास्थल की जांच कर रही है. वारदात की खबर मिलने के बाद मौके पर आईजी प्रवीण कुमार, एसपी राजकरण नय्यर और एसपी सिटी मधुबन सिंह पहुंचे. इसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया.


हर एंगल से की जा रही मामले की जांच


पुलिस अधिकारी ने कहा कि अलग-अलग एंगल से मामले की जांच की जा रही है. हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि हत्या के पीछे का मकसद क्या है? हिरासत में लिए गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है. दोषी कोई भी हो उसको सख्त से सख्त सजा मिलेगी. संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.