Mihir Shah Mumbai BMW Accident: मुंबई में तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू से एक महिला को कुचल दिया गया. महिला का पति जख्मी है. दोनों अपने स्कूटर से घर लौट रहे थे जब कार ने पीछे से टक्कर मारी. दोनों हवा में उछल कर BMW के बोनट पर जा गिरे. पति किसी तरह कूदने में कामयाब रहा लेकिन महिला 100 मीटर तक घिसटती रही. अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतका की पहचान कावेरी (45) के रूप में हुई है. कावेरी और उसका पति प्रदीप नवखा बाजार से मछली खरीदकर लौट रहे थे. पुलिस के मुताबिक, हादसे के समय BMW को 24 साल का मिहिर शाह चला रहा था. उसने भारी मात्रा में शराब भी पी रखी थी. आरोपी का पिता महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना का नेता है. पुलिस अभी तक मिहिर को ट्रेस नहीं कर पाई है लेकिन उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया. मिहिर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.


'जमकर पी रखी थी शराब, क्रैश के बाद सबूत मिटाए'


रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना से एक रात पहले, मिहिर देर रात तक जुहू में शराब पीता रहा. नशे की हालत में उसने अपने ड्राइवर राजेंद्र सिंह बिजावत से लॉन्ग ड्राइव पर चलने को कहा. वर्ली पहुंचने के बाद मिहिर ने कहा ड्राइवर से कहा कि बाकी रास्ते गाड़ी वह खुद चलाएगा. कुछ देर बाद, सुबह करीब 5.30 बजे हादसा हो गया.


क्रैश के बाद, मिहिर ने कथित रूप से गाड़ी पर लगा शिवसेना का स्टीकर खुरचने की कोशिश की. उसने नंबर प्लेट भी हटा दी ताकि कार का कनेक्शन उसके पिता से न मिले. फिर वह गाड़ी को बांद्रा कालानगर में छोड़कर फरार हो गया.


मुंबई में पुणे जैसा केस: नेता का बेटा, तेज रफ्तार BMW... महिला को 100 मीटर तक घसीटा; मौत


मिहिर शाह कौन है?


मिहिर शाह के पिता राजेश शाह पालघर जिले में शिवसेना के नेता हैं. परिवार कंस्ट्रक्शन के धंधे में इंवॉल्व है. मिहिर ने 10वीं तक ही पढ़ाई की है. फिर पिता के साथ कंस्ट्रक्शन वाले धंधे में उतर गया.


घटना के बाद मिहिर ने अपने पिता को फोन किया था. उन्हें सब कुछ बताने के बाद अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया. पुलिस को शक है कि शायद मिहिर की गर्लफ्रेंड उसे छिपे रहने में मदद कर रही है.


सीएम शिंदे का खास है शाह: रिपोर्ट 


राजेश शाह, पालघर में शिवसेना का उप नेता है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे का करीबी है. शाह की 'मैनेजमेंट स्किल्स' का पार्टी में लोहा माना जाता है. वह पालघर के कई समुदायों पर पकड़ रखता है.


शाह का पालघर के आसपास के MIDC परिसर और औद्योगिक क्षेत्रों में स्क्रैप कारोबार पर तगड़ा कंट्रोल है. वह कंस्ट्रक्शन मैटेरियल भी सप्लाई करता है. बेटा मिहिर उनके बोरीवली वाले घर में रहता है और उसे पालघर में ज्यादा लोग नहीं जानते.


वर्ली पुलिस ने मिहिर के पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजेंद्र सिंह बिजावत को रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया. उन पर पुलिस से सहयोग न करने का आरोप है. दोनों को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा. BMW का रजिस्ट्रेशन राजेश के नाम पर है. 


वर्ली पुलिस ने मिहिर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने, गैर इरादतन हत्या, जान को खतरे में डालने और मोटर वीइकल एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस की चार टीमें मिहिर की तलाश कर रही हैं.


यह भी पढ़ें: पुणे से लेकर मुंबई तक, जब लाडलों की करतूत से जेल पहुंच गया पूरा परिवार


पुणे जैसा हिट-एंड-रन केस


मुंबई का यह केस काफी हद तक पुणे के बहुचर्चित पोर्शे हिट एंड रन मामले से मिलता-जुलता है. उस मामले की तरह यहां भी आरोपी रईसजादा नशे में धुत था. पुणे केस में भी सबूत मिटाने की कोशिशें हुई थीं और मुंबई वाले मामले में भी. फिलहाल मुंबई पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपी के पिता को गिरफ्तार कर लिया है. मिहिर की तलाश जारी है.