Mumbai BMW Accident: पुणे पोर्श से लेकर मुंबई BMW एक्सिडेंट तक, जब लाडलों की करतूत से जेल पहुंच गया पूरा परिवार
Advertisement
trendingNow12326113

Mumbai BMW Accident: पुणे पोर्श से लेकर मुंबई BMW एक्सिडेंट तक, जब लाडलों की करतूत से जेल पहुंच गया पूरा परिवार

Mumbai BMW Crash: महाराष्ट्र में हाल में ऐसे दो मामले सामने आए हैं, जब लाडलों की करतूत से पूरा परिवार जेल के सींखचों के पीछे पहुंच गया. उन्हें पैसों के साथ ही समाज में इज्जत भी गंवानी पड़ गई. 

Mumbai BMW Accident: पुणे पोर्श से लेकर मुंबई BMW एक्सिडेंट तक, जब लाडलों की करतूत से जेल पहुंच गया पूरा परिवार

Mumbai Worli Hit and Run Case: बड़े होते बच्चों को सुख- सुविधाएं देना गलत नहीं है लेकिन इस पर लिमिट होनी चाहिए. अगर ऐसा न किया जाए तो बच्चों को बिगड़ने से कोई नहीं रोक सकता. ऐसे में उनकी करनी का खामियाजा उनके पूरे परिवार को भी भुगतना पड़ सकता है. हाल ही में दो ऐसे मामले सामने आए हैं, जब अपने बेटे की करतूत की वजह से पूरा परिवार जेल के सींखचों के पीछे पहुंच गया. इससे जहां उनका परिवार शर्मिंदगी का शिकार हुआ, वहीं समाज में उनकी इज्जत मिट्टी में मिल गई. 

पुणे में नाबालिग ने 2 को रौंदा

ऐसी पहली घटना पिछले महीने पुणे में सामने आई, जब एक बिल्डर के नाबालिग बेटे ने बार में शराब पीने के बाद अपनी महंगी पोर्श कार से बाइक सवार 2 इंजीनियरों को रौंद दिया था. घटना के वक्त कार की स्पीड 150 किमी प्रति घंटे से भी ज्यादा था. तेज रफ्तार कार की टक्कर की वजह से वे हवा में कई फुट ऊपर उछले और फिर नीचे गिरने से उनकी मौत हो गई.

बिल्डर बाप ने बदलवा दिए थे ब्लड सैंपल

बिल्डर बाप ने अपने बेटे को बचाने के लिए अस्पताल के डॉक्टरों को मोटा पैसा खिलाकर उनके ब्लड सैंपल बदलवा दिए. इसके बाद जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में भी सांठ-गांठ कर बेटे की हाथोंहाथ जमानत करवा दी. जब मामला मीडिया में उछला तो पुलिस प्रशासन पर दबाव पड़ा और और फिर सख्ती से जांच शुरू हुई. इसके बाद पूरा राज खुलता चला गया. इस मामले में नाबालिग की मां, बाप और दादा तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अगर वे नाबालिग बेटे को शराब पीने और कार चलाने की इजाजत न देते तो इस जलालत से बच सकते थे.

 

रविवार को भी सामने आई ऐसी घटना

ऐसी ही घटना रविवार सुबह मुंबई में सामने आई, जहां सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह (24) शराब पीने के बाद अपनी तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार से मछली बेचने वाले पति-पत्नी को उड़ा दिया. घटना के वक्त दंपति एक मार्केट से मछलिया खरीदकर स्कूटर से वापस घर जा रहा था. इस घटना के बाद आरोपी ने अपने पिता को फोन करके घटना के बारे में बताया और फिर कार लेकर फरार हो गया.

कॉलर पकड़कर ले जाते दिखाई पुलिसकर्मी

जब मामला मीडिया में उछला तो पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार के बारे में पता लगा लिया. दबाव में सीएम शिंदे ने भी पुलिस को अपने नेता पर एक्शन लेने की खुली छूट दे दी. इसके बाद पुलिस ने फरार मिहिर शाह के पिता और शिवसेना नेता राजेश को अरेस्ट कर लिया. राजेश शाह पालघर में शिवसेना के उपाध्यक्ष हैं.

 पुलिसकर्मी राजेश शाह का कॉलर पकड़कर मेडिकल के लिए ले जाते नजर आए. इसके साथ ही मिहिर शाह के साथ मौजूद रहे ड्राइवर राजेंद्र को भी पकड़ा गया. इस मामले में भी अपने अय्याश बेटे की वजह से पिता को अपनी बरसों की जमाई साख और इज्जत से हाथ धोना पड़ा. अगर वे वक्त रहते अपने बेटे को गलत राह पर चलने से रोक लेते तो शायद इस तरह जलील होने से बच जाते. 

Trending news