Salman Khan Lawrence Bishnoi: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद एक बार फिर अंडरवर्ल्ड की चर्चा जोरों पर है. कहा जा रहा है कि मुंबई में अंडरवर्ल्ड एक बार फिर अपने पैर जमा रहा है. इतना ही नहीं इन अपराधियों के टारगेट पर अब बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान हैं. लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को मारने की कसम खाई है. इस बीच नवी मुंबई पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार्जशीट में पांच लोगों का नाम


चार्जशीट में पुलिस ने कहा है कि सलमान खान की हत्या के लिए 25 लाख रुपये का कॉन्ट्रैक्ट लिया गया था. यह कॉन्ट्रैक्ट जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने लिया था. चार्जशीट में पांच लोगों का नाम भी शामिल है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पाकिस्तान से अत्याधुनिक हथियार जैसे AK-47, AK-92 और M-16 खरीदने की योजना बनाई थी. इन्हीं हथियारों से पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी. आरोपियों ने 18 साल से कम उम्र के युवकों को सलमान खान को मारने के लिए भर्ती किया था, जो पुणे, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे और गुजरात में छिपे हुए थे.


60 से 70 लोग सलमान पर रख रहे थे नजर


लगभग 60 से 70 लोग सलमान खान की गतिविधियों पर नजर रख रहे थे. खासकर उनके बांद्रा घर, पनवेल फार्महाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी पर. सलमान खान को मारने की योजना अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच बनाई गई थी. जांच में सामने आया है कि हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार सुक्खा ने इस हत्या का कॉन्ट्रैक्ट शूटर अजय कश्यप उर्फ AK और चार अन्य लोगों को दिया था. कश्यप और उसकी टीम ने यह निष्कर्ष निकाला कि सलमान की कड़ी सुरक्षा और बुलेटप्रूफ गाड़ियों के कारण एंडवांस हथियारों की जरूरत होगी.


पाकिस्तान के हथियार माफिया डोगर से वीडियो कॉल


सुक्खा ने पाकिस्तान के हथियार माफिया डोगर से वीडियो कॉल पर संपर्क किया और हथियारों की डील के लिए बातचीत की. डोगर ने हथियारों की आपूर्ति करने के लिए सहमति जताई, जबकि सुक्खा ने 50% एडवांस देने और बची हुई रकम भारत में डिलीवरी पर देने का वादा किया. पुलिस को यह भी पता चला कि सभी शूटर कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई से हरी झंडी का इंतजार कर रहे थे.


जांच में सामने आई आरोपियों की सच्चाई


चार्जशीट में यह भी बताया गया है कि शूटरों ने सलमान खान की हत्या के बाद कन्याकुमारी में मिलने की योजना बनाई थी. जहां से वे शिप से श्रीलंका और फिर किसी ऐसे देश में जाते जहां भारतीय जांच एजेंसियां नहीं पहुंच सकतीं. सलमान खान को निशाना बनाने की इस साजिश का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने बांद्रा में उनके घर के बाहर हुई फायरिंग की घटना की जांच की.


मुंबई पुलिस अलर्ट मोड पर


इस बीच, सलमान खान के बांद्रा आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पूर्व मंत्री और NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा को लेकर मुंबई पुलिस अलर्ट मोड पर है.