गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में हुए हादसे (Muradnagar Accident) के आरोपी को पकड़ने में यूपी पुलिस (UP Police) ने कामयाबी हासिल कर ली है. यूपी पुलिस ने सोमवार देर रात मुरादनगर श्मशान घाट का निर्माण करने वाले ठेकेदार अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया. मुरादनगर हादसे (Muradnagar Accident) में 25 लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मुरादनगर के श्मशान घाट पर रविवार को हुए हादसे (Muradnagar Accident) के आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस (UP Police) ने 25 हजार रुपये का इनाम रखा था. फिर 2 दिन बाद पुलिस को इस आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली.


गौरतलब है कि मुरादनगर श्मशान घाट के हादसे के मामले में (Muradnagar Accident) नगर पालिका मुरादनगर की ईओ निहारिका सिंह, सुपरवाइजर आशीष, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल सिंह और ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 304, 337, 338, 437, 409 के तहत शिकायत दर्ज की गई है. यूपी पुलिस अब तक मुरादनगर एक्सीडेंट केस में (Muradnagar Accident) 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.


गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस की स्पेशल टीम ने ठेकेदार अजय त्यागी को गिरफ्तार किया है. आरोपी को आज गाजियाबाद की कोर्ट में पेश किया जाएगा. इससे पहले सोमवार को मामले में गिरफ्तार हुए 3 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.


ये भी पढ़ें- पादरी ने कहा- 'मां दोबारा होगी जिंदा', फिर बेटियों ने 20 दिन तक घर में रखा शव


मुरादनगर हादसा कैसे हुआ था?


उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद के मुरादनगर कस्बे में रविवार की सुबह अंतिम संस्कार करने के लिए लोग श्मशान घाट पहुंचे थे. इस दौरान बारिश के कारण श्मशान घाट में निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत गिर गई और इसमें कई लोग दब गए. मुरादनगर हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. फिर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया.


ये भी पढ़ें- न्यू ईयर पार्टी, गर्लफ्रेंड की अधनंगी लाश; अब जांच में हो रहे ये नए खुलासे


पुलिस के मुताबिक, मुरादनगर हादसे के मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें गाजियाबाद नगर निगम की ईओ (EO) निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर (JE) सीपी सिंह, सुपरवाइजर आशीष और ठेकेदार अजय त्यागी शामिल हैं. हालांकि अन्य अज्ञात लोग फरार हैं.


(इनपुट- पवन त्रिपाठी)


LIVE TV