DU PG 1st Merit List 2023 Direct Link: दिल्ली यूनिवर्सिटी आज 17 अगस्त को डीयू पीजी एडमिशन 2023 के लिए पहली मेरिट लिस्ट घोषित करने वाली है. जिन स्टूडेंट्स ने काउंसलिंग के पहले राउंड में हिस्सा लिया है, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac पर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीयू पीजी काउंसलिंग 2023 के शेड्यूल के मुताबिक, पीजी एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट 17 अगस्त को शाम 5.00 बजे जारी होगी. पहली सीट आवंटन लिस्ट की घोषणा के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 17 से 20 अगस्त, 2023 के बीच आवंटित सीट 'स्वीकार' करनी होगी. विश्वविद्यालय शुक्रवार, 01 सितंबर, 2023 को पीजी प्रोग्राम के लिए क्लासेज शुरू करेगा.


How to check DU PG 1st Merit List 2023?


  • मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाएं.

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको PG Admissions 2023 का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. इस पेज पर आपको मांग गई जरूरी डिटेल डालकर सबमिट कर देना है. 

  • सबमिट करते ही मेरिट लिस्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगी. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं. 

  • मेरिट लिस्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये pgadmission.uod.ac.in है.


दिल्ली विश्वविद्यालय डीयू पीजी 2023 के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट 22 अगस्त को जारी करेगा, जबकि तीसरी मेरिट सूची 04 सितंबर को जारी की जाएगी.


दूसरी और तीसरी मेरिट लिस्ट कब?
स्टूडेंट्स को आवंटित सीट 21 अगस्त शाम 4:59 बजे तक स्वीकार करनी होगी और फीस का भुगतान 22 अगस्त शाम 4:59 बजे तक ऑनलाइन करना होगा. डीयू पीजी एडमिशन के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट 25 अगस्त को जारी की जाएगी और पूरक कोटा के साथ सीएसएएस की तीसरी लिस्ट 04 सितंबर को जारी की जाएगी. यदि तीसरी लिस्ट के बाद सीटें खाली रहती हैं, तो डीयू आगे के एडमिशन राउंड की घोषणा करेगा.