IGNOU June TEE 2023: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने इग्नू जून टीईई 2023 के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक है. ऐसे में जिन कैंडिडेट्स ने अब तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किए हैं, वे फटाफट फॉर्म भर दें. जून के टर्म एंड एग्जाम  के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब इच्छुक अभ्यर्थी 10 मई 2023 तक अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, जिसके लिए अभ्यर्थियों के पास महज 2 दिन बाकी हैं. कैंडिडेट्स इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां आसान तरीका बताया जा रहा है, जिन्हें फॉलो करके आप फॉर्म भर सकते हैं.


परीक्षा शुल्क
ऑफिशियल नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को 10 मई तक परीक्षा शुल्क के रूप में 200 रुपये प्रति कोर्स का भुगतान करना होगा. जबकि,  लेट फीस 1100 रुपये लगेगी. 


इस बीच, इग्नू ने जून 2023 टर्म एंड परीक्षा के लिए असाइनमेंट जमा करने की आखिरी तारीख भी आगे बढ़ा दी है. अब कैंडिडेट्स 15 मई तक अपने असाइनमेंट की हार्ड या सॉफ्ट कॉपी जमा कर सकते हैं. यह ओडीएल और ऑनलाइन प्रोग्राम, गोल और ईवीबीबी में इनरोल शिक्षार्थियों पर लागू है. 


इग्नू जून टीईई 2023 एग्जाम
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की जून 2023 की टर्म एंड परीक्षाएं 1 जून 2023 से शुरू होने और 6 जुलाई 2023 को समाप्त होने की संभावना है. इससे संबंधित डिटेल जानकारी के लिए इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. 


ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध इग्नू जून 2023 टीईई रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
एक नया पेज खुलेगा, जहां फिल एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा.
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
ठीक से चेक करने के बाद सबमिट पर क्लिक करें.
आगे के लिए पेज को डाउनलोड करके रख लें.