नई दिल्ली: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की तरफ से कुछ देर में कक्षा 12वीं के आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों के परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे. राजस्थान बोर्ड की ओर से परीक्षा के परिणाम दोपहर 12:15 बजे घोषित किया जाएगा. छात्र ध्यान दें कि राजस्थान बोर्ड आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों की भी मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा. रिजल्ट ऑनलाइन जारी किए जाएंगे. रिजल्ट जारी होते ही छात्र राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि परीक्षा के परिणाम राज्य के शिक्षा मंत्री बी. डी. कल्ला द्वारा घोषित किए जाएंगे. राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के परिणाम जारी करने के बाद जल्द ही कक्षा 5वीं, 8वीं और 10वीं के परिणाम जारी करेगा. आज बोर्ड की ओर से आर्ट्स स्ट्रीम के साथ-साथ वरिष्ठ उपाध्याय की परीक्षा के परिणाम भी जारी करेगा.


RBSE 12th Result 2022: इन वेबसाइट पर भी चेक कर सकेंगे रिजल्ट, जानें स्टेप्स


राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आर्ट्स स्ट्रीम की परीक्षाओं का आयोजन 24 मार्च से 26 अप्रैल 2022 तक किया गया था. परीक्षा में कुल 6,52,510 छात्र शामिल हुए थे. बता दें कि रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को उनके एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी, जिसमें दिए गए एग्जाम रोल नंबर व डेट ऑफ बर्थ की मदद से वे अपना रिजल्ट देख सकेंगे.


इन स्टेप्स के जरिए चेक कर सकेंगे रिजल्ट
1. छात्र सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.
2. इसके बाद आप "कक्षा 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम रिजल्ट 2022" के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब आप एग्जाम रेल नंबर समेत अन्य जानकारी दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 
4. रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
5 आप भविष्य के लिए अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंटआउट अपने पास जरूर रख लें.