नई दिल्ली: देश भर में कोरोना (Coronavirus In India) के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में भी आंकड़े लगातार अपना रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं (Coronavirus In Delhi). कोरोना महामारी का प्रकोप देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया है (Schools Closed In Delhi). उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर (Twitter) पर यह घोषणा की थी. ऐसे में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा (CBSE Board Exam 2021) को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है.


दिल्ली में कैसे होगी बोर्ड परीक्षा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4 मई 2021 से सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं (CBSE Board Exam 2021) शुरू हो जाएंगी. देश में कोरोना (Coronavirus In India) के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिक्षक, छात्र और अभिभावक परीक्षाओं के ऑफलाइन आयोजित होने को लेकर काफी परेशान हैं. अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) के आदेश के बाद परीक्षाओं को ऑफलाइन आयोजित कराए जाने को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को अगले आदेश तक सभी छात्रों के लिए फिजिकल एकेडमी एक्टिविटी (Physical Academy Activity) और ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया है.


यह भी पढ़ें- CBSE ने 50% तक बढ़ाए परीक्षा केंद्र, कोरोना संकट की वजह से लिया फैसला


राज्य में चल रही थी परीक्षा की तैयारी


दिल्ली सरकार ने पिछले हफ्ते किसी भी कक्षा के छात्रों को अगले सत्र में नहीं बुलाने की भी घोषणा की थी. हालांकि, मई-जून में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2021) के मद्देनजर छात्र अपने पैरेंट्स की सहमति के बाद स्कूल जा रहे थे. शिक्षा निदेशालय (DoE) ने एक आदेश में कहा, 'सभी स्कूलों को जानकारी दी गई है कि वहां फिजिकल मोड में चल रही एकेडमिक और एग्जामिनेशन एक्टिविटी को स्थगित किया जाए.' साथ ही कहा गया कि प्रैक्टिकल्स की तैयारी, मिड-टर्म और वार्षिक परीक्षा के काम से या प्रोजेक्ट जमा करने के लिए कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों को स्कूल में नहीं बुलाया जाएगा.


सरकार के इस आदेश के बाद से छात्रों में असमंजस की स्थिति है. किसी को भी समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर बोर्ड परीक्षाएं कैसे आयोजित कराई जाएंगी.


शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें