नई दिल्ली : TN Board 10th Result 2019 : तमिलनाडु बोर्ड की तरफ से एसएसएलसी (10वीं) का परीक्षा परिणाम आज जारी कर दिया गया. बोर्ड ने रिजल्ट करीब 9.30 बजे जारी किया. जिन छात्रों ने 10वीं की परीक्षा दी थी, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.tnresults.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. तमिलनाडु बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षाएं मार्च में आयोजित की गई थी और इसमें करीब 10 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था. इससे पहले तमिलनाडु बोर्ड की तरफ से 19 अप्रैल को 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बार तमिलनाडु बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम पिछले साल की तुलना में जल्दी जारी किया गया है. 2019 में 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 95.2 प्रतिशत उम्मीदवार सफल हुए हैं. पिछले साल की तुलना में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों का प्रतिशत बढ़ा है. छात्रों की मार्कशीट ऑनलाइन 6 मई से मिलनी शुरू हो जाएंगी. प्रोविजनल मार्कशीट आप 2 मई से स्कूल से ले सकते हैं.


ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट
- सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - www.tnresults.nic.in पर जाएं.
- इसके बाद यहां दिए गए 'रिजल्ट क्लॉस 10' के लिंक पर क्लिक करें.
- इस लिंक पर क्लिक करने के बाद खुलने वाले वेबपेज पर मांगी गई जानकारियां रोल नंबर आदि दर्ज करें.
- अब ओके करने पर आपकी कंप्यूटर या मोबाइल स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई देगा.
- इस रिजल्ट को डाउनलोड कर या इसका प्रिंट आउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें.


इन वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं रिजल्ट
www.dge1.tn.nic.in
www.dge2.tn.nic.in
www.examresults.net


19 अप्रैल को घोषित किए गए 12वीं के रिजल्ट में 91.3 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए थे. 12वीं में 93.64 प्रतिशत लड़कियां और  88.57 प्रतिशत लड़के पास हुए थे. स्टेट एजुकेशन बोर्ड की तरफ से घोषणा की गई कि फेल होने वाले उम्मीदवारों के लिए इंस्टेंट एग्जाम 3 से 10 जून के बीच आयोजित किए जाएंगे.