Bhojpur News: बिहार के शहर आरा में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के जीरो माइल स्थित नूतन परिसर में जलजमाव और कीचड़ से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है. लगभग 1 माह बाद भी लोगों को इससे निजात नहीं मिल पाई है. जलजमाव से लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. सबसे अधिक समस्या विद्यार्थियों को उठानी पड़ रही है. मूल डिग्री अंक पत्र सुधार सहित अन्य कार्यों के लिए नूतन परिसर पहुंचने वाले विद्यार्थियों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करोड़ रुपए के बजट वाले विश्वविद्यालय में जलजमाव से निजात को लेकर कोई कारगर कदम अभी तक नहीं उठाए गए हैं. जिसको लेकर यूनिवर्सिटी में आने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है. छात्र-छात्राओं को जूते, चप्पल खोलकर कपड़े को ऊपर करके पानी में आने और जाने को मजबूर है. 


ये भी पढ़ें: Bihar Dengue: बिहार में कई जिलों में डेंगू तेजी से पसार रहा पांव, पटना बना हॉटस्पॉट


नूतन परिसर के परीक्षा विभाग और बीएड विभाग के सामने जलजमाव से कार्य भी प्रभावित हो रहा है. खासकर परीक्षा विभाग के कर्मियों को परेशानी उठानी पड़ रही है. परीक्षा विभाग में कार्य पर जाने के लिए कर्मियों को जूता और चप्पल हाथ में लेकर जाना पड़ता है. कर्मियों का कहना है कि गंदे पानी पार कर आने-जाने से उनके पैर में खुजली और अन्य समस्या जैसी दिक्कतें भी हो रही हैं. अंधेरा होने से पहले ही उन्हें वहां से निकलना पड़ता है. 


ये भी पढ़ें: Bihar News: सांप के साथ करतब दिखा रहा था मछुआरा, फिर जो हुआ उसे देख कांप गया परिवार


अंधेरे होने से पहले कार्यालय बंद कर दिया जा रहा है, क्योंकि जलजमाव और कीचड़ के वजह से यहां जीव जंतु का भी खतरा बढ़ गया है. यहां किसी भी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था की कोई भी इंतजाम अभी तक नहीं किए गए हैं. हालांकि, इस मामले पर विश्वविद्यालय के किसी पदाधिकारी ने कैमरे पर कुछ भी बोलने से इनकार किया है. 


इनपुट - मनीष सिंह


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.