Pink Budget and Collection: यूं तो बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जिनमें पुरुषवादी मानसिकता और महिलाओं के अधिकारों के बारे में बात की गई है, जिनको पसंद भी किया गया है, लेकिन इन्हीं फिल्मों में से एक अनिरुद्ध रॉय चौधरी (Anirudh Roy Choudhury) के निर्देशन में बनी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) की फिल्म 'पिंक' (Pink) है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स का भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. फिल्म में बेहद ही शांत तरीके से पुरुषवादी मानसिकता और महिलाओं के अधिकारों की गंभीरता को दिखाया गया था. फिल्म में अमिताभ और तापसी के अलावा कीर्ति कुल्हारी (Kirti Kulhari), आंद्रिया (Andrea), अंगद बेदी (Angad Bedi) और विजय वर्मा (Vijay Verma) जैसे कलाकार नजर आए थे. फिल्म की कहानी तीन लड़कियों के ईद-गिर्द घूमती है. 



कम बजट में फिल्म ने की थी जबरदस्त कमाई


इस लड़कियों पर एक लड़के पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगता है और केस कोर्ट तक जाता है. फिल्म में अमिताभ बच्चन एक वकील के किरदार में नजर आ रहे हैं जो उन्हीं तीन लड़कियों की ओर से इस केस को कोर्ट में लड़ते हैं. इस फिल्म की कहानी इतनी जोरदार थी कि लोगों के दिल को छू गई थी. यह फिल्म 16 सितंबर, 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म के बजट की बात करें तो इस फिल्म का बजट महज 29 करोड़ बताया जाता है और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 118 करोड़ की जबरदस्त कमाई की थी. 



क्या है फिल्म की कहानी? 


फिल्म की कहानी मिडिल क्लास फैमिली की तीन लड़कियां मीनल (तापसी), फलक (कीर्ति) और आंद्रिया (आंद्रिया) के ईद-गिर्द घूमती हैं, जो सूरजकुंड में एक रॉक कन्सर्ट के दौरान तीन लड़कों राजवीर और उसके दो दोस्तों से मिलती हैं और उनके साथ डिनर का इन्विटेशन मान लेती है, जहां ड्रिंक्स लेने के बाद लड़के उन लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते ही, जो माहौल झगड़े में बदल जाता है और बात जान तक बन आती है.