'मुन्ना भाई' फ्रेंचाइजी, '3 इडियट्स', 'खोसला का घोसला' जैसी सुपरहिट फिल्में करने वाले एक्टर बोमन ईरानी को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए ब्रिटिश संसद द्वारा एक विशेष सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. एक्टर ने इस उपलब्धि पर रिएक्ट भी किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्टर को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में एक विशेष स्पीकर के रूप में भी आमंत्रित किया गया है. बोमन ईरानी 24 जनवरी को अपने परिवार के साथ कार्यक्रमों के लिए लंदन जाएंगे। 25 जनवरी को वह भाषण देंगे.


फूले नहीं समा रहे एख्टर
इस यादगार उपलब्धि के साथ, बोमन ईरानी अब शाहरुख खान और शशि थरूर के नक्शेकदम पर चलते हुए ऑक्सफोर्ड में सम्मानित व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. इस सम्मान से वह फूले नहीं समा रहे हैं.



 


बोमन ईरानी ने जताया आभार
बोमन ईरानी ने इस अवसर और सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया. एक्टर ने कहा, 'ऐसे सम्मानित ग्लोबल मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. खासतौर पर इसलिए क्योंकि इस उपल्बिध के दौरान मेरा परिवार मेरे साथ मौजूद रहेगा.''


कही ये बात
एक्टर ने आगे कहा, ''मैं अपने जीवन के अनुभवों और अपने दो दशक के करियर के दौरान प्राप्त ज्ञान को अन्य प्रतिभाशाली लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक. भारत के एक टुकड़े को अपने साथ ले जाते हुए, मैं इस अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूं.''


बोमन ईरानी का कामकाज
बोमन ईरानी को हाल ही में शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'डंकी' में देखा गया था जो पिछले महीने रिलीज हुई थी। यह फिल्म अवैध आप्रवासन के विषय को छूती है. दोनों इससे पहले 'मैं हूं ना' और 'हैप्पी न्यू ईयर' जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.


इनपुट: आईएएनएस