Ranbir Kapoor Alia Bhatt: ब्रह्मास्त्र पार्ट वन ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है और जिनके पास डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन है, वे देख भी रहे हैं. लेकिन हाल में निर्देशक अयान मुखर्जी के एक बयान ने उन लोगों की दिलचस्पी भी इस फिल्म में नए सिरे से बढ़ा दी, जो फिल्म को हॉल में देख चुके हैं. असल में मीडिया में अयान का बयान आया है कि उन्होंने ब्रह्मास्त्र पार्ट वन में कुछ बदलाव किए हैं, खास तौर पर शिवा यानी रणबीर कपूर के किरदार में. कुछ संवाद भी कहानी में जोड़े हैं, जिससे फिल्म और बेहतर हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ और डायलॉग
अयान के इस बयान के बाद लोग देखना चाहते हैं कि ऐसा क्या बदलाव फिल्म में किया गया है. लेकिन दोनों फिल्में देखने वालों के अनुसार यह बदलाव मूल रूप से तकनीकी हैं और थियेटर तथा ओटीटी की फिल्म में फर्क नहीं है. वास्तव में यह सिर्फ पब्लिसिटी का एक और तरीका है, जिससे लोगों का ध्यान फिल्म पर बना रहे. अयान ने कहा था कि मैंने शिवा (रणबीर कपूर) और ईशा (आलिया भट्ट) की लव की लवस्टोरी में कुछ बातें जोड़ी है. ईशा किस तरह से शिवा की तरफ आकर्षित है, यह बताने वाले कुछ और डायलॉग फिल्म में शामिल किए है. यह आंशिक बदलाव है. मुझे लगता है कि इससे फिल्म में दिखाई गई इन किरदारों की यात्रा थोड़ी और बेहतर हो गई है.


दुरुस्त किया म्यूजिक
39 बरस के अयान मुखर्जी ने कहा था कि थियेटर में फिल्म रिलीज करन के बाद वह इसके डिजिटल संस्करण के लिए भी मेहनत करते रहे. हमने फिल्म का साउंड और बेहतर किया है. म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम ने इस पर काम किया और जो बातें थियेटर रिलीज में ठीक नहीं थीं, उन्हें दुरुस्त किया. उन्होंने बताया कि फिल्म को लेकर फिर से मैं एडिटिंग रूम में गया और डिजिटल वर्जन के लिए इक्का-दुक्का सीन जोड़े. कुछ में हल्का-फुल्का सुधार किया. अयान के अनुसार ब्रह्मास्त्र पर रिलीज के बाद भी उनकी टीम काम करती रही, ताकि फिल्म को परफेक्ट बनाया जा सके. बॉक्स ऑफिस पर ढाई सौ करोड़ से ज्यादा कलेक्शन कर चुकी यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर चार नवंबर को रिलीज हुई है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर