नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी को अपने बेबाक बयानों के चलते भी जाना जाता है. अब उन्होंने इंडियन सिनेमा में हो रहे बदलाव पर खुलकर बात की है. शबाना का मानना है कि आज के दौर में फिल्में बनाने में कास्टिंग निर्देशक बड़ी भूमिका निभाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई में मंगलवार को पति जावेद अख्तर के साथ एक कार्यक्रम में वर्तमान में भारतीय सिनेमा के विकास के बारे में बात करते हुए शबाना ने कहा, "मुझे लगता है कि भारतीय सिनेमा परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है, क्योंकि लोगों को महसूस होने लगा है कि कंटेंट ही सबसे महत्वपूर्ण है. फिल्मकार लेखन में बहुत ध्यान दे रहे हैं."



आजमी ने यह महसूस किया है कि कास्टिंग निर्देशक खास तौर पर फिल्म बनाने की प्रक्रिया में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं.


उन्होंने कहा, "मुझे इस बात से खुशी होती है कि अभिनय ने एक अपना एक अलग स्तर बना लिया है, क्योंकि लोग कास्टिंग निर्देशकों के महत्व को समझ रहे हैं. यहां तक कि अगर किसी अभिनेता को किसी फिल्म में केवल दो पंक्तियां ही कहनी हैं, तो भी कास्टिंग निर्देशक यह सुनिश्चित करते हैं कि अभिनेता स्क्रीन पर विश्वसनीय दिखें. पहले ऐसा कभी नहीं होता था."



उन्होंने आगे कहा, "पहले कुछ ऐसे अभिनेता थे जो कुछ भूमिकाओं के लिए ही बने होते थे, लेकिन अब वास्तव में अच्छे अभिनेता लाए जा रहे हैं. ऐसे में मुख्य अभिनेताओं को भी ईमानदारी से अपना काम करने की प्रेरणा मिलती है." (इनपुट आईएएनएस से भी)


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें