नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) हाल ही में एक फेक ट्वीट के कारण जमकर ट्रोल की जा रही है. कंगना रनौत की लोग खूब आलोचना भी कर रहे हैं. कंगना ने ये ट्वीट किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर किया था. इस ट्वीट में उन्होंने बिलकिस दादी पर टिप्पणी की थी. सोशल मीडिया पर ट्वीट को लेकर चली बहस के बाद कंगना ने ट्वीट हटा दिया है. अब इस मामले पर एक ऐसी महिला का बयान सामने आया है, जिनकी कंगना ने फोटो ट्वीट की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिंदर कौर ने कंगना को दिया जवाब
बता दें, कंगना (Kangana Ranaut) ने किसान प्रोटेस्ट में शामिल हुईं एक दादी को सीएए प्रोटेस्ट का फेस बनीं दादी बिलकिस बानो बता दिया था. अब इस मामले पर किसान आंदोलन में शामिल हुईं दादी ने अपना पक्ष रखा है. दादी ने कंगना पर निशाना साधते हुए कहा, 'वो यहां आ जाएं और खेतों को पानी लगा दें, जैसे हम लगाते हैं. उन्हें पता लगेगा कि किसान पानी कैसे लगाते हैं. मिट्टी कैसे डालते हैं. कंगना मेरे साथ आएं, मेरे साथ खेती के औजार पकड़ें. उन्हें पता लगेगा कि किसानी का काम कितना मुश्किल है.' 


दादी ने कहा, कंगना कर रहीं बदनाम
दादी ने आगे कहा, 'कंगना (Kangana Ranaut) कौन है, मुझे क्यों बदनाम कर रही है? मैं तो अपने बेटे के साथ काम करती हूं.' दादी के साथ मौजूद और भी लोगों ने कंगना की आलोचना की. साथ ही कहा कि कंगना को किसानों का दर्द समझना चाहिए.


जानें, कौन हैं किसान आंदोलन वाली दादी
बता दें, किसान आंदोलन (Farmers Protest) वाली दादी का नाम महिंदर कौर (Mahinder Kaur) है. वे बहादड़गढ़ जंडिया (बठिंडा, पंजाब) की रहने वाली हैं. वे बीते 9 साल से भारतीय किसान यूनियन से जुड़ी हुई हैं. एक मीडिया संस्थान (BBC) से बात करते हुए दादी और उनके गांव वालों ने कंगना को जमकर खरी-खोटी सुनाई और अपना ये पक्ष सबके सामने रखा. 


कंगना ने ट्वीट में कही थी ये बात
कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने विवादित ट्वीट में दादी को बिलकिस बानो बताते हुए लिखा, 'हाहाहा, ये वही दादी है, जिसे टाइम मैगजीन ने मोस्ट पावरफुल इंडियन के तौर पर अपनी लिस्ट में शामिल किया था और ये 100 रुपये में उपलब्ध है. पाकिस्तान के पत्रकारों ने भारत के लिए एक अंतरराष्ट्रीय पीआर हायर किया है.' बता दें, इसी मामले में कंगना के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. 


ये भी पढ़ें: Himanshi Khurana के ट्वीट का Kangana Ranaut ने दिया टेढ़ा जवाब, कर दिया ब्लॉक