Farmers Protest: विवादित Tweet के कारण कानूनी मुश्किल में Kangana Ranaut, मिला नोटिस

पंजाब के एक वकील ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को दिल्ली में किसानों के विरोध के लिए कानूनी नोटिस भेजा है

Farmers Protest: विवादित Tweet के कारण कानूनी मुश्किल में Kangana Ranaut, मिला नोटिस

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं और काफी बेबाक होकर अपनी बात कहती हैं. लेकिन कई बार उनके ट्वीट विवादों को भी खड़ा करते हैं. इस बार भी कंगना अपने एक विवादित ट्वीट के कारण कानूनी मुश्किल में घिरती नजर आ रही हैं.  पंजाब के ज़ीरकपुर के एक वकील ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को दिल्ली में किसानों के विरोध में एक बूढ़ी औरत (शाहीन बाग की दादी) जिनका नाम बिल्किस बानो है, को गलत तरीके से पेश करने के लिए कानूनी नोटिस भेजा है. दरअसल वकील ने दिल्ली में चल रहे किसानों के विरोध से संबंधित उनके अब-डिलीट किए गए ट्वीट पर उनसे माफी मांगने की मांग की है.

अपने ट्वीट में, कंगना ने कथित तौर पर बिलकिस दादी के रूप में विरोध प्रदर्शनों में एक बूढ़ी महिला को गलत बताया था, जो पिछले साल दिल्ली के शाहीन बाग विरोधी सीएए प्रदर्शनों में एक प्रमुख चेहरा थीं. 30 नवंबर को दिए गए कानूनी नोटिस में अधिवक्ता हरकम सिंह ने सुझाव दिया कि कंगना को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से पहले इसकी प्रामाणिक जानकारी होनी चाहिए और उनके ट्वीट पर माफी की मांग की. 

एएनआई से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि कंगना को माफी मांगने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है, अन्यथा उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया जाएगा. वह बोले, 'आपको यह सूचित करना है कि उक्त महिला एक नकली महिला नहीं है. उसका नाम महिंदर कौर है और वह बठिंडा की हैं. वह किसान लाभ सिंह नम्बरदार की पत्नी हैं. वह अपने जीवन में हमेशा खेतों से जुड़ी रहीं.' 

इसे भी पढ़ें: कंगना ने शाहीन बाग प्रोटेस्ट से की किसान आंदोलन की तुलना, जस्सी ने दिया जवाब

आपको बता दें कि अपने ट्वीट में, एक अन्य पोस्ट के हवाले से कंगना ने कहा था, 'हा हा हा, वह वही दादी हैं जिन्होंने टाइम पत्रिका में सबसे शक्तिशाली भारतीय होने के लिए छापा था ... और वह 100 रुपये में उपलब्ध है'. पाकिस्तानी पत्रिकाओं ने अंतर्राष्ट्रीय पीआर को अपहृत कर लिया है.' शर्मनाक तरीके से भारत के लिए. हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बोलने के लिए हमारे अपने लोगों की जरूरत है.'

हालांकि, 'फर्जी खबर' फैलाने के लिए इशारा किए जाने के बाद, उन्होंने ट्वीट को हटा दिया. इस मामले में कई सेलेब्स और यूजर्स ने खरी खोटी सुनाई हैं. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.