IC 814: The Kandahar Hijack Director Anubhav Sinha: 'आईसी 814: कंधार हाईजैक' 29 अगस्त को ओटीटी फ्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हुई थी. हालांकि, रिलीज के बाद से है सीरीज को विवादों को सामना करना पड़ रहा है. साथ ही सोशल मीडिया पर इसके बायकॉट की मांग उठ रही है. लेकिन बावजूद इसके सीरीज ने टाइमलाइन पर बनी हुई है, जिसको दर्शकों का मिक्स रिएक्शन मिल रहा है. इस सीरीज का डायरेक्शन अनुभव सिन्हा ने किया है, जिन पर सीरीज के जरिए भ्रम फैलाने और आतंकियों का नाम बदलने का आरोप लग रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में विवादों के बीच अनुभव सिन्हा ने सीरीज की सफलता की खुशी जाहिर करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ पोस्ट शेयर किए हैं, जो ट्रोल्स को भड़का सकती हैं. ये सीरीज साल 1999 में हुए भारतीय विमान अपहरण की सच्ची घटना पर आधारित है. फिल्म निर्माता ने अपने पहले ट्विटर पोस्ट में लिखा, 'पिछले तीन दिनों में जो प्यार मिला है, उसे शब्दों में नहीं बता सकता. मैं बहुत आभारी हूं'. इतना ही नहीं, उन्होंने शो की सफलता का जश्न मनाते हुए खूब सारी जलेबियां भी खाईं, जिसको लेकर एक पोस्ट शेयर किया. 




सीरीज की सफलता का जश्न मना रहे डायरेक्टर 


जलेबी खाते हुए अनुभव सिन्हा ने फोटो शेयर करते हुए फोटो शेयर की, जिसके साथ उन्होंने लिखा, 'इसे कहते हैं स्नेही मित्र. इंटरनेट पे पढ़ा मैं जलेबी ढूंढ रहा हूं और कमाल की जलेबी भेज दी'. वे सोशल मीडिया पर शो की तारीफ करने वाली प्रतिक्रियाएं भी पोस्ट कर रहे हैं. 'आईसी 814: कंधार हाईजैक' साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस के विमान के अपहरण की भयानक घटना पर आधारित है. जब काठमांडू से दिल्ली आ रहे विमान का अपहरण कर लिया गया था. यात्रियों को एक हफ्ते तक अपहरणकर्ताओं ने अपने कब्जे में रखा था. 


'सिनेमा में कोई पावर ग्रुप नहीं..' को-स्टार्स पर लगे रहे उत्पीड़न के आरोप; ममूटी ने बताया अब तक क्यों थे चुप?



सीरीज में दिखाए गए आतंकियों के गलत नाम 


साथ ही पायलट को कई जगहों पर उड़ान भरने को कहा गया. इस दौरान विमान में एक इंसान की मौत भी हो गई थी. नेटिज़न्स ने इस सीरीज पर आरोप लगाया है कि इसमें घटनाओं को ‘वाइटवॉश’ किया गया है. वे इस बात से भी नाराज हैं कि आतंकवादियों के नाम बदल दिए गए हैं. असल में, उनके नाम इब्राहिम अतहर, शाहिद अख्तर सईद, सनी, अहमद काजी, जहूर मिस्त्री और शाकिर थे, लेकिन सीरीज में उन्हें भोला, शंकर, डॉक्टर, बर्गर और चीफ के नाम से दिखाया गया है. बता दें, सीरीज में नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, विजय वर्मा, दीया मिर्जा, अरविंद स्वामी और दीया मिर्जा नजर आ रहे हैं.