'सिनेमा में कोई पावर ग्रुप नहीं..' को-स्टार्स पर लगे रहे उत्पीड़न के आरोप; ममूटी ने बताया अब तक क्यों थे चुप?
Advertisement
trendingNow12410791

'सिनेमा में कोई पावर ग्रुप नहीं..' को-स्टार्स पर लगे रहे उत्पीड़न के आरोप; ममूटी ने बताया अब तक क्यों थे चुप?

Mammootty On Hema Committee Report: साउथ इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर ममूटी ने आखिरकार हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर अपना रिएक्शन दिया है. इस रिपोर्ट के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री (मॉलीवुड) में यौन उत्पीड़न के मामलों को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं. कई एक्ट्रेसेस ने अपनी कहानियां साझा की हैं और अपनी दर्दनाक घटनाओं के बारे में बताया है.

Mammootty On Justice Hema Committee Report

Mammootty On Justice Hema Committee Report: केरल की मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों काफी हलचल मची हुई है. हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद कई एक्ट्रेसेस ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के अनुभवों को साझा किया है. कुछ एक्ट्रेसेस ने सेट पर खुद के साथ हुए दुर्व्यवहार का जिक्र किया, तो कुछ ने कास्टिंग काउच के बारे में खुलकर बात की. कई बड़े एक्टर्स पर आरोप भी लगे हैं. इस बीच मशहूर एक्टर ममूटी ने भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि इतने समय तक वे इस मामले पर क्यों चुप रहे? 

मलयालम सुपरस्टार ममूटी ने आखिरकार हेमा कमेटी की रिपोर्ट और केरल फिल्म इंडस्ट्री में हो रहे यौन उत्पीड़न के मामलों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर फेसबुक पर अपने विचार साझा किए, जहां उन्होंने रिपोर्ट का स्वागत किया और इंडस्ट्री में हो रहे सुधारों को बेहतर काम करने के माहौल के लिए जरूरी बताया. ममूटी ने बताया कि उन्होंने एक्टर ऑर्गेनाइजेशन और बाकी लीडर्स के रिएक्शन का इंतजार किया, इसके बाद ही उन्होंने अपनी बात रखी. 

fallback

मैं उनका समर्थन करता हूं- ममूटी

उन्होंने सभी से इंडस्ट्री में सुधार लाने के लिए मिलकर काम करने की अपील भी की. एक्टर ने कहा, 'फिल्ममेकर्स को इस मामले में सावधान रहना चाहिए ताकि किसी तरह की कोई गलत स्थिति पैदा न हो. जस्टिस हेमा कमेटी को फिल्म इंडस्ट्री की जांच, रिपोर्ट बनाने, सलाह देने और गलतियों पर कार्रवाई के लिए सरकार ने गठित किया था. मैं उस रिपोर्ट में दिए गए सभी सुझावों का दिल से स्वागत करता हूं और उनका समर्थन करता हूं. अब वक्त आ गया है कि फिल्म इंडस्ट्री के सभी एसोसिएशन मिलकर इन्हें लागू करने के लिए आगे आएं'. 

कौन है ये कॉमेडियन? जो बना गया OTT का खूंखार 'टेररिस्ट'; दमदार एक्टिंग से मचा रहा भौकाल; इस सीरीज में आ रहे नजर

सिनेमा को जिंदा रहना जरूरी है- ममूटी

ममूटी ने सब से अपील की है कि पुलिस को अपनी जांच करने दें और अदालत को सजा तय करने दें. उन्होंने कहा, 'हाल ही में आई शिकायतों पर पुलिस की जांच तेज़ी से हो रही है. जस्टिस हेमा समिति की पूरी रिपोर्ट अदालत के सामने है. पुलिस को निष्पक्षता से जांच करने दें और अदालत को सजा का फैसला करने दें. फिल्म में कोई भी 'पावर सेंटर' नहीं है. अगर कानूनी अड़चनें हैं तो हेमा समिति की रिपोर्ट की सिफारिशों को लागू किया जाना चाहिए. आखिरकार सिनेमा को जिंदा रहना चाहिए'. ममूटी का बयान मोहनलाल की रिपोर्ट पर रिएक्शन देने के एक दिन बाद आया है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mammootty (@mammootty)

हेमा कमेटी रिपोर्ट पर क्या बोले मोहनलाल

उन्होंने कहा, 'हेमा कमेटी की रिपोर्ट का स्वागत है. मैं कमेटी के सामने दो बार पेश हो चुका हूं. मेरा अनुरोध है कि कृपया इंडस्ट्री को नष्ट न करें. हम हेमा समिति की रिपोर्ट का स्वागत करते हैं और रिपोर्ट को जारी करना सरकार का सही कदम था. मैं पिछले दो कार्यकालों से AMMA का अध्यक्ष था. पूरा मलयालम सिनेमा हेमा समिति की रिपोर्ट के लिए जिम्मेदार है. जो हम देख रहे हैं, वो ये है कि सारे सवाल सिर्फ एएमएमए से ही पूछे जा रहे हैं. एएमएमए सब सवालों के जवाब नहीं दे सकता. ये सवाल सभी से पूछे जाने चाहिए. ये इंडस्ट्री बहुत मेहनती है और इसमें बहुत सारे लोग जुड़े हैं, लेकिन सभी को दोषी नहीं ठहराया जा सकता. जिम्मेदार लोगों को सजा मिलेगी'.

Trending news