Dharmendra Meena Kumari Affair: बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार धर्मेंद्र (Dharmendra) से जुड़े ढ़ेरों किस्सों में एक्टर की लाइफ से जुड़ा एक इंट्रेस्टिंग किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. यह किस्सा धर्मेंद्र और फिल्म इंडस्ट्री में ‘ट्रेजेडी क्वीन’ के नाम से फेमस हुईं मीना कुमारी (Meena Kumari) से जुड़ा हुआ है. ऐसा कहा जाता है कि धर्मेंद्र के करियर को ऊंचाई देने वाली कोई और नहीं मीना कुमारी ही थीं. असल में मीना कुमारी एक समय इंडस्ट्री की चोटी की एक्ट्रेस थीं और उनका होना ही फिल्मों के सुपरहिट होने की गारंटी माना जाता था. बहरहाल, जो किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं वो मीना कुमारी और धर्मेंद्र की एक फिल्म से ही जुड़ा हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब फैली थी मीना कुमारी और धर्मेंद्र के अफेयर की अफवाह 


यह फिल्म थी साल 1966 में रिलीज हुई ‘फूल और पत्थर’. इस फिल्म में धर्मेंद्र और मीना कुमारी की जोड़ी दर्शकों को देखने को मिली थी. वहीं, इस फिल्म की रिलीज के साथ दो और बातें एक साथ हुईं थीं. पहली ये कि इस फिल्म में धर्मेंद्र सबसे पहली बार एक्शन हीरो के रूप में नजर आए थे. वहीं, इस फिल्म की रिलीज के साथ ही मीना कुमारी और धर्मेंद्र के बीच अफेयर की अफवाह भी पूरी इंडस्ट्री में फैल गई थी. कहते हैं कि मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही को जब ये खबर मिली तब वे बेहद नाराज हुए थे. 


बदला लेने की ठानी


मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जाता है कि मीना कुमारी से धर्मेंद्र की नजदीकियों वाली बात से खफा कमाल अमरोही ने बदला लेने की ठानी थी. कहते हैं यही वजह थी कि साल 1983 में आई फिल्म ‘रजिया सुल्तान’ में कमाल ने एक ऐसा सीन रखा था जिसमें धर्मेंद्र का मुंह काला किया जाना था और यह सब एक्टर से बदला लेने की नियत से किया गया था.