Karisma Kapoor Divorce: बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की पर्सनल लाइफ हमेशा सुर्ख़ियों में रही है. करिश्मा ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी पर्सनल लाइफ प्रोफेशनल लाइफ पर भारी पड़ गई. करिश्मा ने 90 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री की थी और फिर उन्होंने राजा हिंदुस्तानी, दिल तो पागल, हीरो नंबर 1 समेत कई हिट फिल्मों में काम किया. करिश्मा का नाम टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार था तभी इनकी सगाई अभिषेक बच्चन के साथ हो गई. चंद महीनों में ही दोनों की सगाई टूट गई और फिर करिश्मा ने आनन-फानन में बिजनेसमैन संजय कपूर (Sanjay Kapur) से शादी कर अपना घर बसा लिया. शादी के बाद करिश्मा ने अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे और इसकी वजह से उनका करियर भी ढलान पर आ गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

13 साल में टूटी शादी


शादी के बाद करिश्मा दो बच्चों कियान और समायरा की मां बनीं लेकिन संजय के साथ उनके रिश्ते बिगड़ते गए.   2003 में हुई ये शादी 2016 तक टूटने की कगार पर आ गई और दोनों ने तलाक ले लिया. करिश्मा ने संजय और उनके घरवालों पर मेंटल और फिजिकल टॉर्चर के आरोप लगाए थे.करिश्मा ने एक इंटरव्यू  में ये भी खुलासा किया था कि संजय ने हनीमून पर उनकी बोली तक लगा दी थी और अपने दोस्त के साथ सोने को मजबूर किया था. 


संजय ने दी करोड़ों की एलिमनी


नतीजतन दोनों ने तलाक पर ही रिश्ता खत्म करना सही समझा. वैसे, करिश्मा से तलाक लेने की संजय को भारी कीमत चुकानी पड़ी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें एलिमनी में करिश्मा को करोड़ों रुपए देने पड़े थे. इसके अलावा भी बच्चों की परिवरिश और अन्य खर्चों के लिए संजय करिश्मा को शादी टूट जाने के 7 साल बाद भी तकरीबन 10 लाख रुपए महीना देते हैं. करिश्मा से तलाक के बाद संजय तीसरी शादी कर चुके हैं. उनकी पत्नी प्रिया सचदेव हैं. दोनों का एक बेटा भी है. प्रिया की भी संजय से दूसरी शादी है.