Neena Gupta Interview: नीता गुप्ता इस वक्त अपने करियर की दूसरी पारी का शानदार आगाज कर चुकी हैं और सफलता के इस समय को खूब इन्जॉय भी कर रही हैं. लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव भी देखे हैं. खासतौर से खुद को लेकर लिए गए फैसलों ने उन्हें हमेशा ही मुश्किल में डाला. उनकी जिंदगी का सबसे अहम डिसीजन था बिना शादी के बेटी को जन्म देना और उसे अकेले ही पाल पोसकर बड़ा करना. वो भी आज से 40 साल पहले.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगो के खूब सुने थे ताने
नीना गुप्ता ने कई साल वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विविनय रिचर्ड्स को डेट किया था और यहां तक कि वो लिव इन रिलेशनशिप में भी रहने लगे थे. लेकिन विवियन पहले से शादीशुदा थे लिहाजा उन्होंने नीना गुप्ता से शादी नहीं की. लेकिन इस बीच वो प्रेग्नेंट हो गईं. ये काफी मुश्किल भरा दौर था क्योंकि विवियन ने बच्चे को पैदा करने का फैसला नीना पर छोड़ दिया था आखिरकार नीना ने बच्चे को रखने का फैसला किया. वो 1988 की बात थी और तब भारतीय समाज इन सबक लिए तैयार नहीं था लिहाजा नीना को अपने इस फैसले के लिए खूब ताने सुनने पड़े थे. 


बाहर निकला तक हो गया था दूभर
उस वक्त खुली सोच रखने वालीं नीना ने लोगों और समाज के खूब ताने सुने. यहां तक कि उन्होंने घर से बाहर कदम ना रखने का फैसला तक ले लिया था. हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि जब मसाबा का जन्म हुआ तो वो काफी अजीब वक्त था क्योंकि उस पल में जितनी खुशी थी उतना ही दुख भी था. मीडिया और लोगों ने उनके जीवन को दयनीय समझा लिहाजा उन्होंने घर से निकलना बंद कर दिया था. वो उस खुद को यही समझाती थी कि उन्हें जो अच्छा इंसान मिलेगा वो उसी के साथ इन्जॉय करेंगीं. फिलहाल मसाबा काफी बड़ी हो चुकी है. जानी मानी फैशन डिजाइनर हैं. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं