Pankaj Udhas Death Songs List: भारत के कुछ गायकों को लोग कभी नहीं भुला पाएंगे. इस लिस्ट में ‘चिट्ठी आई है’ समेत कई कमाल के गानों को आाज देने वाले पंकज उधास को नाम भी शामिल है. उन्होंने 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. मगर उनकी आवाज हमेशा लोगों के दिलों पर राज करेगी. इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं पंकज उधास के ऐसे गानों की लिस्ट जिन्हें लोग कभी भी नहीं भुला पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिट्ठी आई है


1986 में आई फिल्म 'नाम 1986' के गाने 'चिट्ठी आई है' को पंकज उदास ने आवाज दी थी. इस गाने को सुन लोग आज भी भावुक हो जाते हैं. मूवी के साथ-साथ लोगों को पंकज उदास की आवाज ने भी दीवाना बना लिया था. 



और आहिस्ता कीजिए बातें


"और आहिस्ता कीजिए बातें...धड़कनें कोई सुन रहा होगा....और आहिस्ता कीजिए बातें....धड़कनें कोई सुन रहा होगा." पंकज उदास का यह गाना आज भी लोगों की प्ले लिस्ट में शामिल है. यूट्यूब पर भी इस गाने को मिलियन की संख्या में लाखों व्यूज मिले हैं.  


एक तरफ उसका घर


नायाब फिल्म का एक बहुत ही फेमस गाना है. गाने का नाम है 'एक तरफ उसका घर.' इस गाने को भी पंकज उदास ने आवाज दी है. इस कमाल की प्रस्तुति के गीतकार जफर गोरखपुरी हैं. 



चांदी जैसी रंग है तेरा


'चांदी जैसी रंग है तेरा' पंकज उदास की बेस्ट गजल में से एक यह गजल भी है. आज भी हिंदी पट्टी से जुड़े आयोजन में इस गजल को गाया-सुनाया जाता है. गजल का एक-एक शब्द सीधा दिल को छू लेता है.