साल 2011 के धोखाधड़ी मामले में फिल्ममेकर राकेश रोशन को अदालत से बड़ी राहत मिली है. गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने राकेश रोशन को 9 साल पुराने मामले में फैसला सुनाया है. जहां कोर्ट ने साफ कहा है कि ऋतिक रोशन के पिता को 20 लाख रुपये लौटाए जाएंगे. न्यायमूर्ति एम.एस कर्णिक ने राकेश रोशन की याचिका पर सुनवाई करते हुए ये फैसला दिया. आइए बताते हैं आखिर पूरा मामला क्या है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोर्ट ने निचली अदालत को राकेश रोशन के बकाया पैसे लौटाने का आदेश दिया. कोर्ट में सीबीआई की ओर से वकील प्रिया दुबे और रोशन के वकील प्रसन्ना भांगले मौजूद थे. इस मामले में निचली अदालत ने फिल्ममेकर को 50 लाख रुपये में से 30 लाख रुपये लौटा दिए थे लेकिन 20 लाख रुपये अटके थे. ऐसे में साल 2020 में राकेश रोशन ने दोबारा कोर्ट का रुख किया था.


राकेश रोशन का ये केस क्या है?
ये बात है साल 2011 की. जब राकेश रोशन को दो आरोपियों ने कॉल किया और खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर 50 लाख रुपए ऐंठ लिए थे. इस धोखाधड़ी केस में सीबीआई ने 1 आरोपी को अरेस्ट किया था. जहां उन्होंने पूरी रकम बरामद कर ली थी. साल 2014 में निचली कोर्ट के आदेश के बाद राकेश रोशन के 30 लाख रुपये लौटा दिए थे लेकिन बकाया रकम नहीं दी थी. 


कोर्ट से राकेश रोशन को राहत
ऐसे में दोबारा राकेश रोशन ने अदालत का दरवाजा खटखटाया और पैसों की मांग की. अब एक बार फिर 2024 में कोर्ट ने राकेश रोशन के हक में फैसला सुनाया. जहां कोर्ट ने साफ कहा है कि  राकेश रोशन के 20 लाख रुपये लौटाने होंगे.