Zeenat Aman Tragic Life: 70 के दशक में वैसे तो कई एक्ट्रेस बॉलीवुड में मौजूद थीं लेकिन उस दौर में सबसे ज़्यादा किसी ने सुर्खियां बटोरीं तो वो जीनत अमान (Zeenat Aman) थीं. जीनत एक ग्लैमरस एक्ट्रेस थीं और वे ना सिर्फ अपनी बोल्ड इमेज बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहीं थीं. एक समय जीनत का अफेयर बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर संजय खान (Sanjay Khan) के साथ था. संजय और जीनत के अफेयर के चर्चे इंडस्ट्री में खूब हुए, आज हम आपको इसी अफेयर से जुड़ा एक किस्सा सुनने जा रहे हैं, जिसने एक समय खूब सुर्खियां बटोरीं थीं। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय खान ने कर दी थी जीनत की पिटाई फूट गई थी आंख 


कहते हैं संजय खान के प्यार में पड़ना जीनत की सबसे बड़ी भूल थी. असल में संजय पहले से ही शादीशुदा थे वहीं, वे बेहद शॉर्ट टेम्पर्ड व्यक्ति थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक बार किसी बात को लेकर जीनत ओर संजय के बीच मुंबई के होटल ताज में बहस हो गई थी. संजय इतना गुस्सा हो गए थे कि उन्होंने जीनत की बुरी तरह पिटाई लगा दी थी, इससे एक्ट्रेस का ना सिर्फ जबड़ा टूट गया था बल्कि एक आंख की रोशनी भी चली गई थी. संजय ने इस घटना का जिक्र अपनी बायोग्राफी 'द बिग मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ' में भी किया था. 


मजहर खान से की थी शादी लेकिन वे भी करते थे मारपीट 


संजय खान से अलग होने के बाद जीनत अमान ने एक्टर और प्रोड्यूसर मजहर खान (Mazhar Khan) से शादी की थी. हालांकि, यह शादी भी सफल नहीं थी, कहते हैं मजहर अक्सर जीनत के साथ मारपीट करते थे. इस शादी से जीनत खुश नहीं थीं और पति से तलाक लेना चाहती थीं लेकिन तलाक हो पाता इससे पहले ही मजहर का किडनी फेल होने से निधन हो गया था.