नई दिल्ली: मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की 1996 में आई फिल्म 'फायर' में जब समलैंगिक रिश्ते को दिखाया गया था, तब से लेकर 2019 में आज जब वेब सीरीज 'मेड इन हेवन' में एलजीबीटी समुदाय से संबंधित विषय को पेश किया गया है, अभिनेत्री ने इस पूरी अवधि में आए बदलाव की सराहना की है. जब दीपा मेहता की फिल्म 'फायर' रिलीज हुई थी तो भारतीय समाज के रूढ़िवादी धड़े ने इसका काफी विरोध किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस संबंध में शबाना ने यहां आईएएनएस से कहा, "देखिए, वह फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी. तब से लेकर अगर मैं 'मेड इन हेवन' के आने तक के सफर को देखूं जो कि एक नया उदाहरण है..मैं कहना चाहती हूं कि अब इस बारे में खुलापन आया है."



उन्होंने कहा, "मेरा हमेशा से मानना रहा है कि फिल्में हमारे समाज का प्रतिबिंब होती हैं और अच्छी फिल्में समाज पर असर डाल सकती हैं. इसमें एक संबंध है..लेकिन एक स्वीकार्यता भी है और इसे सराहा जाना चाहिए." देखिए 'मेड इन हैवन' का ट्रेलर...



जहां फिल्म 'फायर' में शबाना ने राधा नाम की एक गृहिणी का किरदार निभाया था जो अपनी देवरानी के प्यार में पड़ जाती है, वहीं 'सिग्नेचर मूव' में उन्होंने एक ऐसी लड़की की मां का किरदार निभाया था जो समलैंगिक है. 


बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़े