सुपरस्टार सलमान खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म सिकंदर को लेकर बिजी चल रहे हैं. वह अपकमिंग फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुके हैं. इस बीच 6 जुलाई को सुपरहिट फिल्म 'सुल्तान' की रिलीज को 8 साल पूरे हो चुके हैं. 'सुल्तान' ऐसी फिल्म थी जिसकी कहानी दर्शकों को इतनी पसंद आई थी कि छप्पड़फाड़ कमाई इसने बॉक्स ऑफिस पर की थी. चलिए 'सुल्तान' के बारें खास बातें बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साल 2016 में रिलीज हुई यह ब्लॉकबस्टर फिल्म जिसमें सलमान खान की वर्सेटलिटी को ही नहीं सिर्फ दिखाया गया है बल्कि फिल्म ने शानदार स्टोरी लाइन और यादगार किरदारों के जरिए भी दर्शकों के दिलों को जीता है. 'सुल्तान' में सलमान खान का किरदार फिल्म की जान है. जहां एक्टर ने पहलवान का रोल प्ले किया था. पहली बार ही सलमान ने ऐसी सपोर्ट्स ड्रामा की थी और फैंस के बीच छा गए थे. 


27 की उम्र में इस टीवी एक्ट्रेस ने की शादी, 304 दिन में ही पति ने दिया धोखा! अब इतनी मालामाल है हसीना


 


'सुल्तान' में सलमान खान के अपोजिट अनुष्का शर्मा दिखी थीं जिन्होंने आरफा का किरदार निभाना था. फिल्म में उनकी केमिस्ट्री और कहानी के इमोशनल कोर साबित होती है.यही वजह है कि आज भी फैंस अनुष्का और सलमान की जोड़ी को मिस करते हैं. साथ में दोनों को देखना चाहते हैं.


गाने भी दमदार
'सुल्तान' के एक्शन से भरपूर सीन्स के अलावा, इसमें प्यार, एंबीशन और अहंकार जैसे थीम को दर्शाया गया है, जो दर्शकों से व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ते हैं. इसकी सक्सेस का एक बड़ा कारण इसका सुपरहिट म्यूजिक भी है. फिल्म के सारे गाने खूब पसंद किए गए थे. बेबी को बेस पसंद है' और '440 वोल्ट' जैसे गाने बेहद पॉपुलर हुए. इन हिट गानों का हर डांस स्टेप भी खूब सलमान खान के फैंस ने पसंद किया.


'सुल्तान' का कलेक्शन
sacnilk के मुताबिक, अली अब्बास जफर के डायरेक्शन और आदित्य चोपड़ा के प्रोडक्शन में बनी 'सुल्तान' ने बॉक्स ऑफिस पर 36.54 करोड़ के कलेक्शन के साथ ओपनिंग की थी. इंडिया में सलमान खान की फिल्म का नेट कलेक्शन 300 करोड़ से अधिक था तो वर्ल्ड वाइड इसने 607 करोड़ से अधिक पैसे बटोरे थे.