Bharat Bandh 2024 in UP: यूपी में जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती, गाजियाबाद में बसपा के पैदल मार्च से लग सकता है जाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2392930

Bharat Bandh 2024 in UP: यूपी में जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती, गाजियाबाद में बसपा के पैदल मार्च से लग सकता है जाम

Bharat Bandh 2024 in UP: अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण में वर्गीकरण के फैसले के विरोध में आज बुधवार 21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान है. इसका असर यूपी में भी देखने को मिल रहा है. इसके लिए प्रशासन ने शांति की अपील की है. बसपा के कार्यकर्ता गाजियाबाद में पैदल मार्च निकालेंगे. साहिबाबाद में प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त है.  

 

Bharat Bandh 21 August 2024 Ghaziabad

Bharat Bandh 2024 in UP: सुप्रीम कोर्ट द्वारा SC-ST आरक्षण में क्रिमीलेयर और उपवर्गीकरण करने के फैसले के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ मोर्चा ने 21 अगस्त को भारत बंद (Bharat Band On SC,ST Reservation) बुलाया है. क्रीमीलेयर के आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ कई दलित और आदिवासी संगठनों ने ये बंद बुलाया है. बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो बहन मायावती के आदेश पर आज गाजियाबाद में बसपाई शक्ति प्रदर्शन करेंगे. पार्टी की ओर से भारत बंद का आव्हान किया गया है. क्रीमी लेयर को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से नाराज बसपाई इस संबंध में जिलाधिकारी कार्यालय तक मार्च निकालकर ज्ञापन सौंपेंगे.

जाम की आशंका
मिली जानकारी के मुताबिक बीएसपी के कार्यकर्ता यह मार्च अपने आरडीसी स्थित जिला कार्यालय से निकालेंगे. आरडीसी और कचहरी की ओर जाने वाले लोगों को बसपा के मार्च के चलते जाम जैसे परेशानी से लोगों को जूझना पड़ सकता है. प्रशासन भी  बसपा के मार्च निकालने के ऐलान के बाद अलर्ट मोड पर है. जिले में आज के मार्च के मद्देनजर अतिरि‌क्त फोर्स की तैनाती की गई है. 

शांति एवं व्यवस्था बनाए जाने के लिए निर्देश
बसपाई 10 बजे जिला कार्यालय पर जुटेंगे. जहां से पैदल मार्च निकालते हुए जिलाधिकारी कार्यालय तक जाएंगे और जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा. बसपा जिला अध्यक्ष दयाराम सैन ने सभी विधानसभा अध्यक्ष और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ में भारत बंद कार्यक्रम की समीक्षा की.  जिला अध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को शांति एवं व्यवस्था बनाए जाने के लिए निर्देश दिए हैं. सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

साहिबाबाद में भारत बंद का आह्वान
दलित संगठनों ने बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया है. इस पर ट्रांस हिंडन में जगह जगह 25 क्यूआरटी, निरीक्षक, उप निरीक्षक और आरक्षियों को तैनात किया गया है.  पुलिस अधिकारी तमाम संगठनों के लोगों की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं. प्रशासन के द्वारा भारत बंद के आह्वान पर तमाम संगठनों के लोगों से संपर्क किया गया है और उनसे शांति बनाए रखने की अपील की गई है.  सुरक्षा के लिए सात थाना क्षेत्र में 25 क्यूआरटी को तैनात किया गया है, जो विभिन्न जगह सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखेंगे.

Bharat Bandh 21 August 2024 In UP: आज क्यों हैं भारत बंद, वजह के साथ जानें BSP के साथ कौन-कौन सी पार्टियां कर रही बंद का समर्थन?

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP NewsLucknow News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news