हर‍ियाणा NEET UG के ल‍िए पहले राउंड की काउंस‍लिंग आज से शुरू, जानें क‍ितनी है फीस
Advertisement
trendingNow12392931

हर‍ियाणा NEET UG के ल‍िए पहले राउंड की काउंस‍लिंग आज से शुरू, जानें क‍ितनी है फीस

Haryana MBBS Admission 2024: हरियाणा NEET UG राउंड 1 काउंसलिंग के लिए च्वाइस फिलिंग की सुविधा भी आज से शुरू होगी. उम्मीदवारों को uhsr.ac.in पर पंजीकरण करना होगा. 

हर‍ियाणा NEET UG के ल‍िए पहले राउंड की काउंस‍लिंग आज से शुरू, जानें क‍ितनी है फीस

Haryana MBBS Admission 2024: हरियाणा चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग आज यानी 21 अगस्त से हरियाणा नीट यूजी काउंसलिंग 2024 के लिए रज‍िस्‍्रेशन  शुरू कर रहा है. राज्य के सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीडीएस कोर्स में एडम‍िशन पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uhsr.ac.in पर रज‍िस्‍ट्रेशन कराना होगा. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा के मेडिकल कॉलेजों में कुल 2,185 एमबीबीएस सीटें उपलब्ध हैं. 

एलन मस्‍क से लेकर मार्क जुकरबर्ग तक, क‍ितने पढ़े ल‍िखे हैं दुन‍िया के 10 सबसे अमीर लोग

हरियाणा नीट काउंसलिंग 2024 (Haryana NEET UG counselling 2024) रज‍िस्‍ट्रशन करने के लिए, उम्मीदवारों को जनरल श्रेणी के लिए 2,500 रुपये, हरियाणा के एससी, बीसी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के छात्रों के लिए 1,250 रुपये और एनआरआई श्रेणी के लिए 10,000 रुपये का शुल्क देना होगा. राज्य के अधिकारियों ने कहा क‍ि निजी विश्वविद्यालयों के तहत आने वाले सभी निजी मेडिकल/डेंटल संस्थान काउंसलिंग के लिए स्वीकृत सीटों के लिए 2,000 रुपये प्रोसेसिंग फीस जमा करेंगे. शेड्यूल के अनुसार, हरियाणा नीट यूजी 2024 काउंसलिंग पंजीकरण की अंतिम तारीख 25 अगस्त है. 

हरियाणा राज्य मेरिट के लिए योग्‍य होने के लिए, उम्मीदवारों को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित नीट यूजी 2024 में उपस्थित होना और उत्तीर्ण होना चाहिए.  हरियाणा एमबीबीएस, बीडीएस प्रवेश नीट यूजी परीक्षा में प्राप्त मेरिट के आधार पर होगा. 

ऑनलाइन काउंसलिंग के समय उम्मीदवार द्वारा चुने गए कोर्स और मेडिकल कॉलेजों को अंतिम माना जाएगा और किसी भी परिस्थिति में इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. उम्मीदवारों को अधिसूचित अंतिम तिथि के बाद वरीयता भरने या संपादित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए पात्र उम्मीदवारों को डॉक्‍यूमेंट वेर‍िफ‍िकेशन के वक्‍त ये दस्तावेज अपलोड करने होंगे. 
जाति प्रमाण पत्र
आधार कार्ड
IFSC कोड के साथ खाता संख्या
परिवार पहचान पत्र

 

Trending news