Darsheel Safary Movies: दर्शील सफारी (Darsheel Safary) ने फिल्म तारे जमीं पर (Taare Zameen Par) के जरिए सबका ध्यान खींचा था. इस फिल्म में वो आमिर खान के साथ नजर आये थे. फिल्म के दौरान दर्शील चाइल्ड आर्टिस्ट थे जिन्होंने ईशान अवस्थी नाम के एक बच्चे का किरदार निभाया था जो कि डिस्लेक्सिया से पीड़ित होता है. फिल्म के दर्शील बच्चे थे लेकिन अब वो बड़े चुके हैं. फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी जिसे अब 16 साल बीत चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आमिर से नहीं मांगा काम: दर्शील
हाल ही में एक इंटरव्यू में दर्शील ने फिल्म और आमिर खान के अपने करियर पर प्रभाव के बारे में बात की. उनसे पूछा गया कि क्या आमिर ने तारे जमीं पर के बाद उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद की तो उन्होंने कहा , नहीं, मैं बहुत शाय हूं. मुझे ये सब चीजें अटपटी लगती है. मैं आपको बता नहीं सकता कि लोगों ने मुझसे कितनी बार कहा कि क्या तुम आमिर अंकल के टच में नहीं हो? उन्हें मेसेज करो, कॉल करो, ये करो, वो करो लेकिन मैं किसी को कॉल करके काम नहीं मांग सकता. मुझे ये अच्छा नहीं लगता है. मैं चाहता हूं कि ये सब खुद हो. 



कई फिल्मों में किया काम
दर्शील ने कहा कि उन्होंने कभी आमिर को कॉल करके काम नहीं मांगा है. दर्शील बोले-तुमपे किसी का हाथ है, ये कॉन्सेप्ट मुझे कभी समझ नहीं आया और न ही मैंने कभी इसके बारे में सोचा. तारे ज़मीं पर के बाद मैंने जो भी प्रोजेक्ट्स किए, वो आमिर सर को बताए जरुर गए कि मैं ये कर रहा हूं लेकिन ज्यादातर बस उनकी शुभकामनाएं लेने के लिहाज से ही था. बता दें कि दर्शील ने तारे जमीं पर के बाद बम बम भोले, जोक्कोमन और कैपिटल A स्मॉल A जैसी फिल्मों में काम किया है. उन्हें पिछली बार फिल्म कच्छ एक्सप्रेस में देखा गया था, फिल्म में रत्ना पाठक शाह, मानसी पारेख जैसे स्टार्स थे.