Who Is MC Baba Rapper: काफी समय से सोशल मीडिया पर एक शख्स कई सारे वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें वो कुछ अजीब सी भाषा में रैप करता नजर आता है, लेकिन लोग समझ नहीं पाते आखिर वो गा क्या रहा है. इतना ही नहीं, उस शख्स के वीडियो पर कई मीम्स भी बन चुके हैं. कई यूजर्स और इंस्टाग्राम पेज उनके वीडियो को शेयर कर साथ में लिखते हैं 'इसको यूट्यूब पर किस नाम सर्च करें'. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप इनको किस नाम से सर्च कर सकते हैं. MC Baba... जी हां, यही इनका नाम है एमसी बाबा और इसी नाम से आप सर्च भी कर सकते हैं. ये मूलरूप से अफ्रीका के रहने वाले हैं और पेशे के एक रैपर हैं, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये बाबा न तो सुन सकते हैं और न ही बोल सकते हैं. बावजूद इसके उन्होंने खुद के लिए म्यूजिक को चुना. हालांकि, लोग उनके बारे में ज्यादा जानते नहीं है.



कम समय में MC Baba ने बनाई पहचान 


कम समय में उन्होंने देश-विदेश तक अपनी काफी अच्छी पहचान बना ली है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के रैपर एमसी बाबा अपने इस रिवॉल्यूशनरी तरीके से म्यूजिक इंडस्ट्री में क्रांति लाने का काम कर रहे हैं. काफी लोग उनको इंप्रायर भी करते हैं और उनसे होते भी हैं. गाने के लिए एमसी बाबा अपनी आवाज का इस्तेमाल करते है. 


न सुन सकते हैं और न बोल सकते हैं


MC Baba कुछ अजीब और अनोखी आवाजों के साथ साथ इमोशन्स भरे चेहरे और हाथों के इशारों के जरिए बात और रैप करते हैं. हालांकि, लोग उनको समझ नहीं पाते, लेकिन ये पता होने के बावजूद बाबा ने अपनी पहचान बनाई. एमसी बाबा ने अपनी खास सिग्नेचर स्टाइल, जिसे 'डेफ हॉप' कहा जाता है, से दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की. उनके फेमस होने की शुरुआत एक वायरल म्यूजिक वीडियो से हुई.


दिव्या अग्रवाल और पति अपूर्व पर लगे धोखाधड़ी के आरोप! वायरल हो रहा ब्रोकर का Vidoe; जानें क्या है पूरा मामला



पहले लोगों ने खूब की आलोचना 


इस वीडियो में वो अपनी अलग लयबद्ध आवाज (Rhythmic Sounds) का इस्तेमाल कर रैप करते नजर आए. उनका ये वीडियो खूब वायरल हुआ. हालांकि, शुरुआत में लोगों ने उनको क्रिटिसाइज किया, लेकिन बाद में उनके कई वीडियो सामने आए और उन्हीं लोगों ने बाबा की हिम्मत और जज्बे को सलाम भी किया. बाबा के उस वीडियो को आर्टिस्ट पैटरने मेस्ट्रो के गाने 'ओको लेला एपा या नानी' (आप किसके लिए रोएंगे) और फारेल एक्स मकारेजी स्टूडियो ने जारी किया था.


कब और कैसे शुरू हुआ बाबा का सफर


एमसी बाबा ने साल 2021 में म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे. उनका ये सफर 2021 में ला बेसरॉन नाम की एक जोड़ी के तौर पर हुआ था. हालांकि, उन्होंने 2023 में अपने दम पर अपना करियर बनाने का फैसला किया और काफी संघर्ष करने के बाद आज उन्होंने वो अपना करियर भी बनाया और साथ ही फेमस भी हो गए. उनकी ये अनूठी कलाकारी सोशल मीडिया पर चारो और गूंज रही है. 



गाने के वीडियो पर आते हैं करोड़ों व्यूज


इतना ही नहीं, उनके वीडियो के एक क्लिप को सिर्फ़ एक दिन में लगभग 10 मिलियन बार देखा गया है, जबकि एमसी बाबा के टैलेंट को उनके साथियों और देश के लोगों ने दिल से अपनाया है. हालांकि, सोशल मीडिया पर आज भी उनके गानों को मिला-जुला रिएक्शन मिलता है, लेकिन इससे उनको कोई खास फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वो अपने करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं, जिससे अब उनको कोई नहीं रोक सकता.