Miss World 2023: जी हां...वो घड़ी आ ही गई जिसका इंतजार भारत को लंबे अरसे से था. 27 सालों के बाद आखिरकार फिर से भारत को मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता (Miss World Contest) की मेजबानी करने का मौका मिला है. जिसका ऐलान आज कर दिया गय है. इसी के साथ भारत में इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. अलग-अलग शहरों में इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट को लेकर आयोजन किए जाएंगे. जिनमें 130 देशों की खूबसूरत सुंदरियां हिस्सा लेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाराणसी-आगरा में होगा रैंप का आयोजन
जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक वाराणसी और आगरा जैसे शहरों में इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट को लेकर कई रैंप प्रतियोगिता आयोजित होंगी जिसमें अलग-अलग 130 देशों की हसीनाएं शामिल होने वाली है. ये प्रतियोगिता नवंबर-दिसंबर में होने वाली है जिससे पहले तमाम तैयारियों को अंजाम दिया जाएगा. इस कॉन्टेस्ट के जरिए भारत की संस्कृति और सभ्यता के बारे में दुनिया को बताया जाएगा. पूरे एक महीने ने कॉन्टेस्ट भारत में चलेगा. एक-एक कर अलग अलग राउंड में प्रतिभागी आगे बढ़ेंगे. 


भारत की तरफ से नंदिनी गुप्ता लेंगी हिस्सा
130 देशों की सुंदरियों में भारत की नंदिनी गुप्ता का नाम भी शामिल है जो महज 19 साल की हैं और फिलहाल बिजनेस मैनेजमेंट के सेकेंड ईयर में हैं. वो कोटा की रहने वाली हैं. उन्होंने इस साल मिस इंडिया कॉन्टेस्ट जीता था लिहाजा वो भारत की तरफ से मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी.   



अब तक भारत की 6 सुंदरियों के सिर सज चुका है ताज
ये बात भी सच है कि अब तक भारत की झोली में 6 बार ये ताज आ चुका है. 6 सुंदरियां मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता को जीत चुकी हैं. इनमें रीता फारिया ने सबसे पहले 1966 में ये ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता था. इसके बाद ऐश्वर्या राय, डायना हेडन, युक्ता मुखी, प्रियंका चोपड़ा और मानुषी छिल्लर ने ये खूबसूरत ताज पहना.