स्त्री 2: सरकटे का आतंक 
निर्देशक - अमर कौशिक 
लेखक - निरेन भट्ट 
कलाकार - श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना, सुनीता राजवार 
टाइम - 149 मिनट 
रेटिंग - 3.5


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Stree 2 Movie Review: जबरदस्त एक्साइटमेंट करने के बाद, मचअवेटेड सीक्वल 'स्त्री 2: सरकटे का आतंक' आखिरकार सिनेमाघरों में आ ही गया है और मानना पड़ेगा यह सीक्वल पहली फिल्म से कई ज्यादा शानदार है और कई ज्यादा मनोरंजक. हॉरर कॉमेडी को अलग ही लेवल पर ले जाने के लिए मैडॉक फिल्म्स को सलाम. अमर कौशिक द्वारा निर्देशित यह फिल्म 2018 की हॉरर-कॉमेडी हिट स्त्री का बहुप्रतीक्षित सीक्वल है. इसमें राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी जैसे सितारे शामिल हैं.


रोलर कोस्टर राइड


यह हॉरर कॉमेडी फिल्म दर्शकों के लिए एक रोमांचक भावनात्मक रोलर कोस्टर राइड बनाने में कामयाब रही है.सस्पेंस और डर दर्शकों को अपनी सीट से बांधे रखते हैं, जबकि हास्य उन्हें राहत प्रदान करता है जिसकी वजह से पूरी फिल्म एक पूरे  पैकेज के रूप में ऑडियंस के सामने पेश की गयी है. 


दुष्ट आत्मा सरकटा से ग्रस्त


'स्त्री 2' में चंदेरी के भूतिया शहर की कहानी को आगे बढ़ाया गया है, जो अब दुष्ट आत्मा सरकटा से ग्रस्त है. अपने पिछले भाग के विपरीत, जो पुरुषों को निशाना बनाने वाली एक भूत के इर्द-गिर्द केंद्रित था, यह सीक्वल एक सरकटे भूत को पेश करता है जिसका शिकार है  आधुनिक, सशक्त  महिलाएं हैं. बिक्की (राजकुमार राव), बिटू (अपारशक्ति खुराना), जेडी (अभिषेक बनर्जी) और रुद्र (पंकज त्रिपाठी) पर आधारित है, जो रहस्यमयी स्त्री के साथ मिलकर अपने गांव को सरकटा के घातक खतरे से बचाते हैं.


बेहतरीन निर्देशन


शानदार ढंग से तैयार की गई यह फिल्म, जिसमें तीखे, मजाकिया संवाद और इसके मुख्य कलाकारों द्वारा बेहतरीन अभिनय शामिल है. यह फिल्म हॉरर शैली में उल्लेखनीय योगदान देती है. फिल्म को लेकर उसकी अप्रोच और एक्सेक्यूशन ने साबित किया है कि हॉरर फिल्में रोमांचकारी और बेहद मनोरंजक दोनों हो सकती है. कौशिक का निर्देशन उत्कृष्ट है, जो हॉरर और कॉमेडी को सहज सटीकता के साथ पेश करता है.फिल्म के संवादों को इतनी बुद्धिमत्ता के साथ लिखा गया है कि वे फिल्म की अपील को और बढ़ा देते हैं. 


यादगार भले ना हो लेकिन अच्छी टाइम पास मूवी तो है 'खेल खेल में'



 


अभिनय की बात करें तो, राजकुमार राव ने बिक्की  के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने प्रभावशाली कॉमिक टाइमिंग और डर और बहादुरी के बीच एक रेंज दिखाई है.यह साल निश्चित रूप से उनके लिए ख़ास है क्योंकि एक के बाद एक वह हिट फिल्में ऑडियंस के लिए लेकर आ रहे हैं. श्रद्धा कपूर ने शानदार अभिनय करके एक मजबूत छाप छोड़ी है. पंकज त्रिपाठी बेहतरीन हैं. वह वास्तव में एक लीजेंड हैं! उनका काम हर  तरह से उत्कृष्ट है, जो हर दृश्य में एक स्थायी प्रभाव छोड़ता है. अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी भी शानदार हैं. 


कहानी से ज्यादा किरदारों पर जोर, सोशल मैसेज वाली एक्शन मूवी  


फिल्म के गानों ने दर्शकों के बीच काफी चर्चा बटोरी है. स्त्री 2 का बैकग्राउंड स्कोर हॉरर और कॉमेडी का एक बेहतरीन मिश्रण है, जो सस्पेंस और खौफनाक तत्वों को हल्के-फुल्के, मनमौजी धुनों के साथ एक साथ बुनता है. फिल्म की चतुराईपूर्ण लेखन और सम्मोहक अभिनय इसे आम शैली से अलग बनाता है, जिससे यह प्रशंसकों के लिए देखने लायक और भारतीय सिनेमा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बन जाती है.


हॉरर और कॉमेडी के इस मनोरंजक मिश्रण को हमारी तरफ से मिलती है हरी झंडी. यह इस लंबे वीकेंड के लिए एकदम परफेक्ट फिल्म है जिसका आनंद अपने पूरे परिवार के साथ सिनेमाघरों में लेना बनता है. इस फिल्म को मैडॉक और जियो स्टूडियो ने प्रोड्यूस किया है.