Tv Show Boogie Woogie: जितनी तेजी से टीवी पर डेली सोप बढ़ते जा रहे हैं. उतनी ही तेजी से रियलिटी शो की भी भरमार देखने को मिल रही है. ऐसे कई रियलिटी शो है जो डांस पर आधारित हैं और हर साल उनके नई सीजन आते हैं, जिनको खूब पसंद किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश का पहला डांस रियलिटी शो साल 1996 में लॉन्च हुआ था, जिसको फिल्म इंडस्ट्री के मल्टी टैलेंटेड एक्टर जावेद जाफरी ने लॉन्च किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस शो ने बहुत लंबे समय तक टीवी पर राज किया था. इतना ही नहीं, इस शो को खूब पसंद भी किया जाता था. इस शो का नाम 'बूगी वूगी' था, जो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन एशिया के लिए नावेद जाफरी, आशु जैन और रवि बहल द्वारा निर्मित और निर्देशित था. जावेद का ये शो तकरीबन 15 साल तक टीवी पर चला था और हिट रहा था. इस शो का फाइनल एपिसोड 30 मार्च, 2014 को आया था. 



बच्चों का डांस रियलिटी शो


आज भी ये शो दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर है. शो में बच्चों की डांस परफॉर्मेंस देख हर कोई हैरान रह जाता था. इस शो में बतौर जजों के पैनल में जावेद जाफरी, नावेद जाफरी और रवि बहल दिखाई दिया करते थे. इस शो के 7 सीजन आए थे, जिनको दर्शकों का खूब प्यार मिला था. विकिपीडिया के मुताबिक, शो के शुरुआती एपिसोड मुंबई के अंधेरी में मेहता इंडस्ट्रियल एस्टेट में शूट किए गए थे. 


जॉय मुखर्जी की 'शागिर्द' के लिए हॉगकॉग बुलाया गया था कोरियोग्राफर, नाइटक्लब के डांसर से सीखा था डांस



18 साल तक टीवी पर किया राज 


बाद में नटराज, फिल्माया, फिल्मिस्तान, फेमस, फिल्म सिटी सहित मुंबई के बाकी फिल्म स्टूडियो में भी शूट किए गए थे. ये भारतीय टीवी पर सबसे पुराना डांस रियलिटी शो है और ये भारत का सबसे ज्यादा चलने वाले शो के तौर पर भी जाना जाता है. अगर आप इस शो का मजा लेना चाहते हैं और अपनी पुरानी यादों को फिर से ताजा करना चाहते हैं तो इस डांस रियलिटी शो के कुछ एपिसोड आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.