जॉय मुखर्जी की 'शागिर्द' के लिए हॉगकॉग बुलाया गया था कोरियोग्राफर, नाइटक्लब के डांसर से सीखा था डांस
Advertisement
trendingNow12158479

जॉय मुखर्जी की 'शागिर्द' के लिए हॉगकॉग बुलाया गया था कोरियोग्राफर, नाइटक्लब के डांसर से सीखा था डांस

Bollywood Retro: 60 के दशक में हिंदी सिनेमा से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले एक्टर जॉय मुखर्जी की एक सुपरहिट फिल्म 'शागिर्द' से जुड़ा एक ऐसा किस्सा है, जो किसी को भी हैरान कर दे. आज हम आपको इस किस्से के बारे में बताएंगे, जो हॉगकॉग के कोरियोग्राफर से जुड़ा है. 

जॉय मुखर्जी की 'शागिर्द' के लिए हॉगकॉग बुलाया गया था कोरियोग्राफर

Joy Mukherjee Film Shagird: 60 दशक में फिल्म ‘लव इन शिमला’ से हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर जॉय मुखर्जी ने दशकों तक बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया. इसके साथ ही उन्होंने दर्जनों फिल्मों में कई यादगार भूमिकाएं निभाईं, जिनको दर्शकों ने खूब पसंद किया. 24 फरवरी, 1939 को झांसी में जन्में जॉय मुखर्जी ने साल 2012 में दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

उनकी कई यादगार फिल्मों में 'एक मुसाफिर एक हसीना', 'फिर वही दिल लाया हूं', 'लव इन टोक्यो' और 'शागिर्द' जैसी शानदार फिल्मों के नाम शामिल हैं. आज भेल ही एक्टर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके कई अनसुने किस्से आज भी उनकी यादों को ताजा कर देते हैं. जैसे उनकी फिल्म 'शागिर्द' से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा है, जो किसी को भी हैरान कर दे. आज हम आपको जिस किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं वो हॉगकॉग के कोरियोग्राफर से जुड़ा है. 

fallback

'शागिर्द' के लिए हॉगकॉग से आया था कोरियोग्राफर

जॉय मुखर्जी की फिल्म 'शागिर्द' साल 1967 में रिलीज हुई थी. फिल्म में उनके उस दौर की खूबसूरत अदाकारा सायरा बानो नजर आई थीं. फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म के सभी गानों को खूब पसंद किया गया था. उन्हीं में से एक गाना 'दुनिया है पागल या मैं दीवाना' भी था, जिसके लिए जॉय मुखर्जी ने हॉगकॉग के एक नाइट क्लब के डांसर को भारत बुलाया था और उससे डांस सीखा था. इस डांसर को जॉय मुखर्जी ने उनकी फिल्म 'लव टू टोक्यो' के दौरान डांस करते हुए देखा था. 

'राखी सावंत फरार है, जैसे ही आएगी सीधे सलाखों के पीछे जाएगी...', विवादों से घिरे आदिल दुर्रानी ने लगाया आरोप

नाइट क्लब में डांसर था कोरियोग्राफर

उसके डांस और एनर्जी से जॉय मुखर्जी इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने फैसला कर लिया था कि वो अपनी अगली फिल्म के लिए इसी डांसर को कोरियोग्राफी के लिए भारत बुलाएंगे और ऐसा ही हुआ भी. वहीं, अगर जॉय मुखर्जी की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो, उनके परिवार का फिल्मों से काफी पुराना रिश्ता रहा है. वे इंडस्ट्री के दिवंगत दिग्गज एक्टर अशोक कुमार के भांजे थे. जॉय मुखर्जी के भाई देब मुखर्जी और बेटियां काजोल और तनीषा मुखर्जी भी इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. 

Trending news