केट मिडलटन. वो नाम जिसे लेकर दुनियाभर में तरह तरह की बातें बन रही है. कोई कह रहा है कि केट मिडलटन लापता हो गई हैं तो कोई कह रहा है कि ब्रिटेन की शाही फैमिली लोगों से सच छुपा रही है. ये सब तब शुरू हुआ जब एक फोटो सामने आई. हुआ ये कि जनवरी में उनकी पेट की सर्जरी हुई थी. फिर 10 मार्च को उनकी पहली फोटो सामने आई. जिसे लेकर संदेह जताया गया कि तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है. मतलब एडिटिड बताई गई. तो चलिए बताते हैं आखिर राजकुमार केट मिडलटन कौन हैं, आखिर क्यों दुनिया की नजरें सिर्फ उन्हें ही ढूंढ रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे पहला तो ये केट मिडलटन की फोटो पर विवाद हो रहा है. मार्च में सामने आई फोटो को एडिटिड बताया गया है. तभी रॉयटर्स के पिक्चर एडिटर्स ने भी इसे एडिटिड फोटो बताया. तभी से, केट मिडलटन को सबकी निगाहें ढूंढ रही हैं. सबका एक ही सवाल है कि आखिर केट मिडलटन कहां हैं. 



क्यों केट मिडलटन हुई थीं अस्पताल में भर्ती
केट मिडलटन, ब्रिटिश शाही परिवार की बहू और प्रिंस विलियम की पत्नी हैं. शाही परिवार के केन्सिंग्टन पैलेस ने  17 जनवरी को बताया था कि केट मिडलटन अस्पताल में भर्ती हुई हैं.  उनकी प्लान एब्डॉमिनल सर्जरी होनी है. सर्जरी के बाद बयान में कहा गया, 'सर्जरी सफल हुई है. करीब 10-14 दिन उन्हें अस्पताल में ही भर्ती रहना पड़ेगा. पूरी तरह ठीक होने के बाद ही वह घर लौटेंगी.'


आखिरी बार कहां दिखी थीं केट मिडलटन
वैसे तो केट मिडलटन आखिरी बार पब्लिकली 2023 में क्रिसमस के मौके पर नजर आई थीं. तब उन्हें सैंड्रिंघम के चर्च में पति प्रिंस विलियम के साथ स्पॉट किया गया था. इस दौरान उनके बच्चे  जॉर्ज, चार्लेट और लुइस भी दिखे थे. लेकिन कुछ अमेरिकी चैनल ने उनकी तस्वीर 4 मार्च को भी शेयर की थी. जहां वह काला चश्मा लगाए गाड़ी में दिखी थीं.



कौन हैं केट मिडलटन
केट का पूरा नाम  कैथरीन प्रिंसेज ऑफ वेल्स है. जो कि ब्रिटिश रॉयल परिवार का हिस्सा हैं. 9 जनवरी 1982 में इंग्लैंड में अपर-मिडिल-क्लास फैमिली में हुआ. केट के पिता मशहूर बिजनेसमैन मिशेल मिडलटन हैं तो मां कार्लो ब्रिटिश एयरवेज में फ्लाइट अटेंटडेंट रही हैं. केट तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं. केट की पढाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने हिस्ट्री में मास्टर्स किया हुआ है.



केट मिडलटन की शादी
29 अप्रैल साल 2011 को केट मिडलटन और प्रिंस विलियम की शादी हुई थी. शादी के दो साल बाद साल 2013 में उनके घर पहले बच्चे का जन्म हुआ. अभी राजकुमारी के तीन बच्चे हैं.