बागपत/ अमरोहा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश का विधान सभा चुनाव प्रदेश का भविष्य निश्चित करने का चुनाव है, राज्य को आगे ले जाने का चुनाव है. शाह ने अपील की कि एक मौका भाजपा को और दे दीजिए, 5 साल में UP पूरे देश में पहले स्थान पर होगा. 


बागपत में की जनसभा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाह ने बागपत और अमरोहा की जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव को कुछ लोग विधायक बनने, मंत्री बनने की सीढ़ी का और कुछ लोग इस चुनाव को अपने राजनीतिक भविष्य से जोड़ते हैं मगर यह UP का भविष्य निश्चित करने का चुनाव है, प्रदेश को आगे ले जाने का चुनाव है. 


'दो विचारधाराओं के बीच चुनाव'


अमित शाह ने तुलनात्मक रूप से चर्चा के साथ समाजवादी पार्टी के प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा कि UP का यह विधान सभा चुनाव दो विचारधाराओं के बीच है. उन्होंने कहा कि एक ओर यह परिवार को बचाने का चुनाव है तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे लिए यह देश को सुरक्षित रखने का चुनाव है. उन्होंने कहा कि एक ओर यह एक जाति विशेष के लिए लड़ा जाने वाला चुनाव है, वहीं दूसरी ओर यह हमारे लिए उत्‍तर प्रदेश के गरीबों को खुशहाल बनाने का चुनाव है. 


योगी सरकार की गिनाईं उपलब्धियां


माफिया संस्कृति पर प्रहार करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि एक ओर यह माफियाओं को संरक्षण देने के लिए लड़ा जाने वाला चुनाव है, वहीं दूसरी ओर हमारे लिए यह यूपी से माफियाओं को खत्म करने का चुनाव है. राज्य की भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए शाह ने कहा कि आज अपराधी और माफिया या तो जेल में दिखते हैं या यूपी की सीमा से बाहर या फिर अखिलेश यादव के प्रत्याशियों की सूची में हैं. उन्‍होंने कहा कि आज आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जैसे माफिया जेल में हैं, क्योंकि UP में भाजपा की सरकार है. 


यह भी पढ़ें: अंतिम सफर पर भी दुनिया को रुला गईं लता दी, देखें आखिरी यात्रा की PHOTOS


UP में हुआ इकोनोमिक सुधार


उन्होंने दावा किया कि मोदी व योगी ने कोरोना में UP को सुरक्षित करने का काम किया. मोदी-योगी की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि सपा और बसपा की 15 सालों की सरकार में UP देश की सातवें नंबर की अर्थव्यवस्था थी लेकिन आज यह दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था है. उन्होंने अपील की कि एक मौका भाजपा को और दे दीजिए, 5 साल में यूपी देश में पहले स्थान पर होगा. शाह ने मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों का सिलसिलेवार जिक्र करते हुए कहा कि अखिलेश सरकार में विकास नहीं सिर्फ दंगे हुए हैं, जबकि मोदीजी-योगीजी की डबल इंजन की सरकार में विकास हुए हैं. 


'बिजली और घर देने का काम किया'


उन्होंने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश को बदलने और विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया है, अकेले बागपत में ही 3400 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराए गए हैं. गंगा एक्सप्रेस वे, ईस्टर्न बुंदेलखंड हो या उत्तर प्रदेश-हरियाणा को जोड़ने वाला पुल हो. केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि 'अखिलेश बाबू जरा कान खोलकर सुन लो, उत्तर प्रदेश के 1 करोड़ 82 लाख घरों में बिजली नहीं थी, 2 करोड़ घरों में शौचालय की व्यवस्था नहीं थी, 82 लाख गरीबों को घर, 1 करोड़ 80 लाख बहनों को गैस सिलिंडर प्रधानमंत्री मोदी ने दिया.’ 


अखिलेश पर कसा तंज


उन्होंने कहा कि बुआ-भतीजे की सरकार 15 साल चली, लेकिन गरीबों के घर में कुछ नहीं आया. शाह ने कहा कि ये जात-पात की बात कर लोगों को गुमराह करते हैं, लेकिन आने वाले दिनों में माफिया राज चलेगा या फिर कानून का राज होगा यह आपको तय करना है. गृह मंत्री ने सपा प्रमुख पर तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश यादव को आजकल एक ही आंकड़ा याद रहता है कि समाजवादी इत्र वाले के यहां से कितना पैसा पकड़ा गया. उन्होंने कहा कि पैसा पकड़ा गया किसी और के यहां से लेकिन दर्द अखिलेश यादव को हो रहा है, आखिर कौन है वह जिसके लिए यादव को इतनी तकलीफ हो रही है. 



यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग में भारत की ताकत बढ़ी, अब Sputnik Light की सिंगल डोज से होगा काम तमाम


अखिलेश ने वर्ग विशेष को किया खुश


उन्होंने आरोप लगाया कि UP की जनता अखिलेश यादव के समय हुए दंगों के दंश को अब तक भूली नहीं है, उस वक्त तुष्टिकरण की राजनीति के लिए और एक वर्ग विशेष के लोगों को खुश करने के लिए अखिलेश सरकार ने पीड़ितों को आरोपी और आरोपियों को पीड़ित बना दिया. शाह ने कहा कि प्रदेश में आदित्यनाथ सरकार के दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ, जबकि अखिलेश यादव की सरकार दंगों के लिए जानी जाती है. इससे पहले अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत महान पार्श्व गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देकर की.


LIVE TV