NEET पेपर लीक की जांच करेगी ED? मनी लॉन्ड्रिंग का केस बनने के साथ नार्को टेस्ट भी संभव, जानिए 10 बड़े अपडेट
Advertisement
trendingNow12304279

NEET पेपर लीक की जांच करेगी ED? मनी लॉन्ड्रिंग का केस बनने के साथ नार्को टेस्ट भी संभव, जानिए 10 बड़े अपडेट

NEET-UG Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले की CBI जांच का आदेश आने के बाद ED की टीम भी मामले की जांच कर सकती है. ईडी आरोपियों के खाते और संपत्तियां अटैच कर सकती है. अब तक इस मामले में कुल 19 गिरफ्तारियां हुई हैं.

NEET पेपर लीक की जांच करेगी ED? मनी लॉन्ड्रिंग का केस बनने के साथ नार्को टेस्ट भी संभव, जानिए 10 बड़े अपडेट

NEET Paper Leak PG exam postponed: पहले UGC NET फिर CSIR-UGC-NET और अब NEET-PG. यानी हफ्ते भर में तीन तीन परीक्षाएं टाल दी गईं. NEET से सबक लेते हुए केंद्र सरकार ने हर EXAM के लिए फूंक-फूंक कर कदम रखना शुरू कर दिया है. तीन परीक्षाएं स्थगित किए जाने के फैसले पर राहुल गांधी तंज कसा है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया X पर लिखा, 'मोदी राज में बर्बाद हो चुकी शिक्षा व्यवस्था का नया दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण. BJP राज में छात्र करियर बनाने के लिए ‘पढ़ाई’ नहीं बल्कि फ्यूचर बचाने के लिए सरकार से ‘लड़ाई’ लड़ने को मजबूर है. तमाशा देखने वाले मोदी पेपर लीक रैकेट/शिक्षा माफिया के आगे बेबस हैं. सरकार छात्रों के भविष्य के लिए खतरा है. देश का भविष्य बचाना होगा.' 

  1. NEET-PG, scheduled for Sunday, postponed​: आज होने वाली NEET की PG परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित हो गई है. नई तारीख का ऐलान जल्द होगा. वहीं परीक्षा प्रक्रिया में सुधार के शिक्षा मंत्रालय ने 7 सदस्यीय कमेटी बनाई है. पूर्व ISRO चीफ राधाकृष्णन कमेटी इसके प्रमुख होंगे. कमेटी दो महीने में रिपोर्ट देगी.
  2. NEET-UG Paper Leak latest update: नीट पेपर लीक केस की जांच में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम बिहार पुलिस की EOU की FIR के आधार पर PMLA के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू कर सकती है. NEET की जांच में ED की एंट्री हुई तो सभी आरोपियों/संदिग्धों और करीबियों की प्रॉपर्टी अटैच हो सकती है.   
  3. NEET Paper Leak EOU Inquiry: वहीं बिहार पुलिस की ईओयू ने अपने सर्च ऑपरेशन के दौरान एक फ्लैट से कुछ पेपर और दस्तावेज बरामद किए थे उनका मिलान नीट के पर्चों से हो सकता है. 
  4. Brain Mapping Neet Paper Leak accused: ईओयू के सूत्रों का ये भी कहना है कि सभी आरोपियों के नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग की जांच की मांग के लिए कोर्ट से इजाजत ली जा सकती है. नीट पेपर लीक मामले में रविवार सुबह तक कुल 19 गिरफ्तारियां हो चुकी है.
  5. NEET Paper Leak Maharashtra Connection: नीट पेपर लीक मामले में महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में एक्शन लिया गया है. NEET पेपर लीक केस में महाराष्ट्र के लातूर से 2 लोगों को पकड़ा गया. नांदेड़ ATS ने पूछताछ के बाद दोनों को छोड़ दिया. दोनों जिला परिषद के शिक्षक थे जो कोचिंग पढ़ाते थे.
  6. NEET पेपर में धांधली के मामले में झारखंड में बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है इसके तहत पुलिस ने देवघर से 6 लोगों को हिरासत में लिया है.
  7. NEET धांधली पर ZEE NEWS की खबर का बड़ा असर. जांच की जिम्मेदारी CBI को सौंपी गई. अब CBI की टीम करेगी मामले की जांच.
  8. Sanjeev Mukhiya Chintu-Pintu: नीट पेपर लीक मामले में चिंटू और पंकू सिंह उर्फ पिंटू नाम के दो शख्स की एंट्री हुई है. हैरान करने वाली बात ये है कि चिंटू और पिंटू अभ्यर्थी हैं. चिंटू के पास परीक्षा से पहले ही पेपर आ गया था. चिंटू-पिंटू दोनों पेपर लीक कांड के मुख्य आरोपी संजीव मुखिया के करीबी हैं. चिंटू-पिंटू पटना के अलग-अलग इलाकों से अभ्यर्थियों को लेकर लर्न प्ले स्कूल पहुंचे. चिंटू-पिंटू ने वहीं सबको जवाब रटवाए. और अपनी कार से परीक्षा केंद्र छोड़ा.
  9. NEET पेपर लीक मामले में केंद्र सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए NTA के DG सुबोध कुमार सिंह को हटाकर प्रदीप सिंह खरोला को बनाया नया DG बनाया है. खरोला रिटायर्ड IAS अधिकारी हैं.
  10. Anti Paper Leak law: पेपर लीक रोकने के लिए नया कानून लागू हो गया है. 

fallback

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news