श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बुधवार (26 जून) को जम्मू-कश्मीर पहुंचे. आज (गुरुवार) दौरे के दूसरे दिन उन्होंने श्रीनगर के अनंतनाग में एसएचओ, अरशद खान के घर पहुंचे, अरशद खान ने 12 जून को अनंतनाग में आतंकी हमले में अपनी जान गंवाई थी. सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्री शाह गुरुवार को पार्टी नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


आपको बता दें  कि 12 जून की शाम मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था. हमला अनंतनाग बस स्टैंड के समीप केपी रोड पर हुआ था. हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे. जबकि कई अन्य घायल हो गए थे.


अल उमर मुजाहिद्दीन नाम के आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. मूल रूप से कश्मीर का रहने वाला पाकिस्तानी आतंकवादी मुश्ताक अहमद जरगर इस संगठन का मुखिया है. इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट आईसी-814 के हाइजैक होने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने जिन तीन आतंकवादियों को रिहा किया था, उनमें मसूद अजहर और शेख अहमद उमर सईद के साथ जरगर भी था. जरगर को इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है.


केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहली बार इस सीमांत राज्य में कदम रखा है. बुधवार को को उन्होंने आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा इंतजाम को लेकर किसी भी तरह के संतुष्टि के भाव के खिलाफ अधिकारियों को चेताया और तीर्थयात्रियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसपीओ) को कड़ाई से लागू करने का निर्देश दिए हैं.