जोधपुर: राजस्थान (Rajasthan) की जोधपुर (Jodhpur) जेल में बंद रेप के आरोपी आसाराम बापू (Asaram Bapu) को आईसीयू (ICU) में भर्ती किया गया है. आसाराम कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी थी. फिर जेल प्रशासन ने आसाराम को हॉस्पिटल में एडमिट करने का फैसला किया.


आईसीयू में शिफ्ट किया गया आसाराम बापू


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि आसाराम बापू को जोधपुर में महात्मा गांधी अस्पताल के आईसीयू में एडमिट किया गया है. इससे पहले इसी साल फरवरी महीने में आसाराम बापू को सीने में दर्द की शिकायत के बाद हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था.


ये भी पढ़ें- J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराए 3 आतंकी


जेल में इस क्राइम की सजा काट रहा आसाराम


जान लें कि आसाराम बापू एक नाबालिग से रेप के दोष में जोधपुर जेल में सजा काट रहा है. कोर्ट के मुताबिक, आसाराम ने 15 अगस्त, 2013 को जोधपुर के पास मनई इलाके में एक नाबालिग लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया था.


कोर्ट ने आसाराम बापू को आईपीसी की धारा 370(4) (तस्करी), धारा 342, धारा 354A, धारा 376 (रेप), धारा 506 (आपराधिक धमकी), धारा 120B ( साजिश रचने) और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट (POSCO) के तहत दोषी पाया.


ये भी पढ़ें- बच्चों के लिए भी कोरोना वैक्सीन तैयार, स्कूल खुलने से पहले टीका लगाने की तैयारी


राजस्थान में बढ़े कोरोना के मामले


बता दें कि बुधवार को राजस्थान में कोराना के 16,815 नए केस सामने आए, जबकि वायरस से 155 मरीजों की मौत हो गई. इस वक्त राजस्थान में कोरोना के 1,96,683 एक्टिव मरीज हैं. यहां कोरोना वायरस से अब तक 5,021 संक्रमितों को जान गंवानी पड़ चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.


LIVE TV