श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में शुक्रवार को रमजान के महीने की पहली जुमे की नमाज पढ़ी गई. इस दौरान भारी संख्या में बच्चे, बूढ़े, जवान और महिलाएं इस नमाज में शामिल हुए. ऐसे में वहां से एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसने फिर चर्चाओं के बाजार को गर्म कर दिया है.  


सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के अनुसार जैसे ही जामिया मस्जिद में नमाज खत्म हुई तो मस्जिद के मुख्य हॉल से 'हम क्या चाहते- आजादी' के नारे गूंजने लगे. देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसमें लोग 'आजादी' के नारे बुलंद करते हुए दिखाई दे रहे हैं. 


हाल ही में मिली है नमाज की अनुमति


बता दें कि 4 मार्च, 2022 को करीब 30 सप्ताह के बाद प्रशासन द्वारा लोगों को इस भव्य मस्जिद में सामूहिक जुमे की नमाज पढ़ने की अनुमति दी गई थी. जुमे की नमाज से पहले का उपदेश इमाम हाई सैयद अहमद नक्शबंदी द्वारा दिया गया था क्योंकि मीरवाइज उमर फारूक घर पर नजरबंद हैं. बता दें कि मीरवाइज 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के हटने के पहले से नजरबंद हैं.


पुलिस ने दर्ज किया मामला


इस मामले में एक्शन लेते हुए एसएसपी श्रीनगर ने कहा कि वीडियो आने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.


LIVE TV