close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, पूर्णिया में 3 की गई जान

पूर्णिया के भटगामा गांव में एक ही परिवार की महिलाएं और पुरुष बुधवार को खेत में मूंग तोड़ने का काम कर रहे थे. इस दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई.

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, पूर्णिया में 3 की गई जान
बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 10 की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना : बिहार के पूणिर्या, बेगूसराय सहित कई क्षेत्रों में बुधवार को आकाशीय बिजली गिरने (वज्रपात) से 10 लोगों की मौत हो गई. बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पूर्णिया और बेगूसराय जिलों में तीन-तीन, जमुई में दो और गया तथा शिवहर जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

पुलिस के अनुसार, पूर्णिया के भटगामा गांव में एक ही परिवार की महिलाएं और पुरुष बुधवार को खेत में मूंग तोड़ने का काम कर रहे थे. इस दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए सभी लोग एक पेड़ के नीचे आ खड़े हुए. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आने से मां-बेटी और एक अन्य महिला की मौके पर ही मौत हो गई. 

इसके अलावा, वज्रपात से तीन अन्य लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बेगूसराय जिले में अलग-अलग स्थानों पर वज्रपात होने से एक बच्ची और दो युवकों की मौत हो गई. मंझौल सहायक थाना क्षेत्र के सिउरी गांव में कुछ युवक बगीचे में आम चुनने के लिए गए थे. इसी बीच, दोनों वज्रपात की चपेट में आ गए. वहीं बहरामपुर पंचायत में आंधी के दौरान आम चुनने के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई. 

जमुई जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. जमुई जिले के सोनो प्रखंड के कोरिया गांव तथा भलुआहि गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

इसके अलावा बुधवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गया और शिवहर जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. ज्ञात हो कि 21 जून को भी बिहार के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से 12 से अधिक लोगों की मौत हुई थी.