बिहार: नीतीश कुमार के साथ ये नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ, यहां देखें पूरी LIST
Advertisement

बिहार: नीतीश कुमार के साथ ये नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ, यहां देखें पूरी LIST

नीतीश कुमार के साथ आज 14 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं जिनकी पूरी लिस्ट जारी कर दी गई है. इनमें बीजेपी कोटे से 7, जेडीयू कोटे से 5, हम के एक और वीआईपी के एक नेता को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. 

नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में आज 14 नेता शपथ ग्रहण करेंगे. (फाइल फोटो)

पटना: नीतीश कुमार को रविवार को एनडीए का नेता चुन लिया गया है और इसी के साथ आज नीतीश कुमार सातवीं बार आज बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. रविवार को नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. आज शाम साढ़े चार बजे राजभवन में नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे. 

वहीं, नीतीश कुमार (Nitish kumar) के साथ आज 14 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं जिनकी पूरी लिस्ट जारी कर दी गई है. इनमें बीजेपी (BJP) कोटे से 7, जेडीयू कोटे से 5, हम के एक और वीआईपी के एक नेता को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. 

जो लोग आज नीतीश कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ लेंगे उनमें बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेंद्र प्रताप सिंह, रामसूरत राय, तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी का नाम है. वहीं, जेडीयू के विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, विजेंद्र यादव, शीला कुमारी, मेवा लाल चौधरी, वीआईपी के मुकेश सहनी और हम पार्टी के संतोष के सुमन का नाम शामिल है. 

नहीं होगा बड़ा आयोजन
कोरोनावायरस की बड़ी वजह से शपथ ग्रहण समारोह उच्च स्तर पर नहीं किया जाएगा. राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को बिहार के सीएम के पद के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे. वहीं, बीजेपी और जेडीयू से 14 लोग मंत्री बनाए जाएंगे. 

तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी के नाम की चर्चा
बिहार के डिप्टी सीएम पद के लिए तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी के नाम की पुष्टि खुद दोनों ने की है. दोनों ही बीजेपी के नेता हैं और लगभग 15 सालों के बाद सुशील कुमार मोदी बिहार के डिप्टी सीएम नहीं होंगे. 

सुशील मोदी ने ट्विटर बायो से हटाया डिप्टी सीएम
अभी दो दिनों पहले तक डिप्टी सीएम पद के कामेश्वर चौपाल के नाम की चर्चा हो रही थी. इस बीच, शुक्रवार देर रात सुशील मोदी दिल्ली पहुंचे लेकिन रविवार को तारकेश्वर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुने जाने के बाद उनके और रेणु देवी के डिप्टी सीएम बनाने की बात सामने आ रही है. वहीं, सुशील मोदी ने अपने ट्विटर बायो से डिप्टी सीएम हटा दिया है.