आकाशीय बिजली गिरने से बिहार में कुल 6 लोगों की मौत, 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा
Advertisement

आकाशीय बिजली गिरने से बिहार में कुल 6 लोगों की मौत, 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

बिहार के कई हिस्सों में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई 

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः बिहार के कई हिस्सों में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. बिहार आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, मुंगेर जिले में चार और बांका जिले में दो लोगों की मौत हुई है. 

अधिकारियों के मुताबिक, जब आकाशीय बिजली गिरी तब पीड़ित खेतों में धान के पौधे लगा रहे थे. अधिकारी ने कहा, 'आकाशीय बिजली गिरने की घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये मुआवाजे की घोषणा की गई है.'

खबरों के अनुसार मुंगेर के खड़पुर के पास के इलाके में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 4 लोगों की मौत हो गई. आकाशीय बिजली की घटना बरुई पंचायत के बरुई, गोबड्डा के टांडी और गंगटा थाना के दहियार गांव में हुई.

बरुई में आकाशीय बिजली की चपेट में मां-बेटे दोनों आ गए, जिससे उन दोनों की मौत हो गई. वहीं, गंगटा थाना केदहियार गांव में भी खेत में धान रोपने का काम कर रहे एक व्यक्ति आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया.

खबरों के अनुसार महिला की उम्र 40 वर्ष और बटे की उम्र करीब 19 वर्ष थी. दोनों खेत में ही काम कर रहे थे. इसके अलावा आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कई लोग झुलस भी गए हैं. धान रोपने का काम कर रहे कई महिलाएं और पुरुष झुलस गए हैं.