रेल ट्रैक पर खड़े कुत्ते के सिर में फंसा पानी का डब्बा, लोगों ने ऐसे किया रेस्क्यू

सहरसा में रेलवे ट्रैक पर खड़े कुत्ते के सिर में पानी का डब्बा फंस गया. 

रेल ट्रैक पर खड़े कुत्ते के सिर में फंसा पानी का डब्बा, लोगों ने ऐसे किया रेस्क्यू
कुत्ते के सिर में फंसा पानी का डब्बा.

सहरसाः बिहार के सहरसा जिले में रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को एक अजीबो गरीब घटना हुई. जिसमें एक कुत्ते के मुंह में पानी का डब्बा फंस गया. वह कुत्ता रेलवे ट्रैक पर खड़ा था. कुत्ते को बचाने के लिए वहां खड़े लोगों ने रेस्क्यू किया. करीब एक घंटे बाद कुत्ते की जान को बचाया गया.

पशु प्रेम कई लोग करते हैं. इसके लिए लोग घर में पालतू जानवरों को पालते हैं. लेकिन आवारा पशुओं से शायद ही कोई प्रेम करता है. लेकिन एक शख्स ने अपना पशु प्रेम एक आवारा कुत्ते के प्रति दिखा. हालांकि कुत्ते के काटने की डर की परवाह किए बिना उसने कुत्ते की जान बचाई.

सहरसा में रेलवे ट्रैक पर एक कुत्ता जो अपनी प्यास बुझाने के लिए इधर-उधर भटक रहा था. इसी दौरान उसे एक पानी का डब्बा दिखा, जिसमें थोड़ा पानी था. लेकिन कुत्ते ने जैसे ही पानी पीने की कोशिश की तो उसका सिर डब्बे में जा फंसा. डब्बा फंसने के बाद कुत्ता बुरी तरह झटपटाने लगा.

इससे भी खतरनाक बात यह थी की बगल में ही रेलवे ट्रैक थी जिससे कई ट्रेन गुजर रहे होते हैं. ऐसे में अगर वह रेल ट्रैक पर फंस जाता तो उसकी मौत हो जाती. यह सोच कर अभिषेक कुमार नाम के शख्स ने कुत्ते पर अपनी दया दिखाते हुए उसने रेस्क्यू शुरू किया. उसने कुत्ते के सिर से डब्बे को निकालने के लिए कोशिश करने लगा.

आवारा कुत्ता होने की वजह से पहले उसे थोड़ा काटने का डर हुआ, लेकिन उसने कुत्ते पर दया दिखाते हुए इसकी परवाह भी नहीं की. उसने धैर्य पूर्वक कुत्ते का सिर पकड़ कर डब्बे से निकाल दिया. जिसके बाद कुत्ता वहां से फौरन भाग गया. लेकिन जब तक वह डब्बे में फंसा था वह असहाय महसूस कर रहा था. लेकिन अभिषेक उसके लिए फरिस्ता बनकर आया और उसकी जान बचा ली.