close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: नीतीश कुमार की जल संरक्षण की मुहिम के लिए एक युवक ने किया कुछ ऐसा

जल को संगठित करने में सहयोग करने के लिए बिहार के इस युवक ने निस्वार्थ भाव व तन मन से इस मुहिम को पूरा करने का संकल्प लिया है.

पटना: नीतीश कुमार की जल संरक्षण की मुहिम के लिए एक युवक ने किया कुछ ऐसा
आरा जिले के एक युवक ने अनोखी पहल की है.

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जल संरक्षण की मुहिम में चार चांद लगाने के लिए आरा जिले के एक युवक ने अनोखी पहल की है. जहां पूरा बिहार सरकार जल संरक्षण को संगठित करने को लेकर कई तरह के कार्यक्रम को आयोजित कर करोड़ों रूपये खर्च कर रही है और लोगों से अपील कर रही है. 

वहीं, जल को संगठित करने में सहयोग करने के लिए बिहार के इस युवक ने निस्वार्थ भाव व तन मन से इस मुहिम को पूरा करने का संकल्प लिया है. आरा के बखोरापुर मां काली के दर्शन करने के बाद आरा से कोलकाता के लिए पदयात्रा करने का संकल्प लिया और इस संकल्प को पूरा करने के लिए निकल पड़ा आरा से पटना होते हुए गया पहुंचा. 

गया शहर के जेडीयू के युवा वर्ग के लोगो ने उसका स्वागत किया और उसके हौसले को सलाम किया वहीं, बता दूं कि एक ओर जहां बिहार सरकार और जिला प्रशासन जल जीवन हरियाली को लेकर मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित वाटर मैन डॉ राजेंद्र सिंह जैसे महान व्यक्ति को लोगों को जागरूक करने के लिए और प्रचार प्रसार के लिए उतार रही है.

वहीं, इस युवक की इस संकल्प को पूरा करने के लिए माता से फरियाद करने का मुहिम उठाया है. अपनी यात्रा की शुरुआत भी कर दिया है आरा से इस यात्रा की शुरुआत किया गया हैं जो कोलकाता के काली मंदिर पहुंच कर अपने संकल्प को पूरा करेगा और सरकार की इस मुहिम को एक नया आयाम देने में सहयोग करेगा.